Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine छोड़ने से पहले बारूदी सुरंग बिछा रहे रूसी सैनिक, खतरें में लाखों नागरिकों की जान!

रूसी सैनिकों की बमबारी में यूक्रेन तबाह हो चुका है. यूक्रेन छोड़कर जा रहे सैनिकों ने बारूदी सुरंग बिछा दी है.

Ukraine छोड़ने से पहले बारूदी सुरंग बिछा रहे रूसी सैनिक, खतरें में लाखों नागरिकों की जान!

लैंड माइन बिछा रही है रूसी सेना, तबाह हो रहा है यूक्रेन (फोटो क्रेडिट- Twitter/DefenceU)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) में भीषण तबाही मचाने के बाद पीछे हट रहे रूसी सैनिक (Russian Army) शहरों में बारूदी सुरंग बिछा रहे हैं. राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने शनिवार सुबह नागरिकों को आगाह किया है कि रूसी सैनिकों ने बारूदी सुरंगों से राजधानी कीव को पाट दिया है.

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा, 'राजधानी से पीछे हट रहे रूसी सैनिकों ने बाहरी इलाकों में एक बड़ी आपदा पैदा कर दी है. सैनिक पूरे इलाके में बारूदी सुरंगें छोड़ गए हैं, यहां तक कि घरों और लाशों के आसपास भी वे बारूदी सुरंगे छोड़ गए हैं.'

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने यह चेतावनी ऐसे वक्त में जारी की है जब रूसी सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन को लगातार दूसरे दिन भी रोक दिया है. भीषण बमबारी की वजह से मारियुपोल में मानवीय संकट गहरा गया है.

Russia-Ukraine War: क्या होते हैं मानव गलियारे, कैसे युद्ध के दौरान मिलती है इससे मदद?

रूस का आरोप, यूक्रेन ने पेट्रोलियम डिपो पर किया हमला

रूस ने आरोप लगाया है कि यूक्रेन ने रूस में स्थित एक पेट्रोलियम डिपो पर हेलीकॉप्टर से हमला किया है. हालांकि यूक्रेन ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है. अगर रूसी दावे सच साबित होते हैं तो यह युद्ध में पहला ऐसा ज्ञात हमला होगा, जिसमें किसी यूक्रेनी विमान ने रूसी हवाई क्षेत्र में घुसपैठ की.

तबाह हो रहा है यूक्रेन (फोटो क्रेडिट- Twitter/DefenceU)

कीव से लौट रहे हैं रूसी सैनिक

रूस ने कीव के आसपास के क्षेत्रों से अपने कुछ सैनिकों को वापस बुलाना जारी रखा है. रूस ने कहा था कि वह यूक्रेन की राजधानी और उत्तरी शहर चेर्निहाइव के पास सैन्य गतिविधियों में कमी लाएगा.

तबाह हो रहा है यूक्रेन (फोटो क्रेडिट- Twitter/DefenceU)

क्या है वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की की अपील?

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की जेलेंस्की ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा है कि रूसी सैनिक पूरे क्षेत्र में बारूदी सुरंगें बिछा रहे हैं. घरों के आसपास बारूदी सुरंगें छोड़ रहे हैं. यहां तक कि युद्ध में मारे गए लोगों की लाशों को भी नहीं बख्श रहे. उन्होंने क्षेत्र के लोगों से तब तक सामान्य जीवन में न लौटने की अपील की, जब तक यह तय नहीं कर लिया जाता कि बारूदी सुरंगें हटा दी गई हैं और गोलाबारी का खतरा टल गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-

DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement