Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस की बेशुमार ताकत के सामने नहीं झुके 13 यूक्रेनी सैनिक, मिला हीरो का दर्जा

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में आज एक बहुत भावुक कर देने वाली घटना हुई है. 13 यूक्रेनी सैनिकों ने सरेंडर करने से साफ इनकार कर दिया और शहीद हुए.

Latest News
Russia Ukraine War: रूस की बेशुमार ताकत के सामने नहीं झुके 13 यूक्रेनी सैनिक, मिला हीरो का दर्जा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष में 13 सैनिकों ने अद्भुत वीरता का परिचय दिया और अपनी मातृभूमि के लिए लड़ते हुए जान दे दी. रूस के सैनिकों ने सरेंडर करने के लिए भी कहा लेकिन यूक्रेनी सैनिक झुके नहीं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूक्रेन सरकार ने इन 13 सैनिकों को हीरो ऑफ यूक्रेन सम्मान देने का ऐलान किया है.

रूसी सैनिकों ने कहा, सरेंडर कर दो
Black Sea Island पर यूक्रेन के सैनिक तैनात थे और अपनी सीमा की रक्षा कर रहे थे. रूसी जंगी जहाज ने उन्हें टारगेट कर कहा कि हम आपको बता दें कि यह एक रूसी जहाज. दोबारा बताता हूं कि रूसी जहाज है. आपके पास मौका है कि आप सरेंडर कर सकते हैं. अगर आप सरेंडर नहीं करेंगे तो हम फायरिंग करेंगे. 

कर्तव्य से नहीं डिगे यूक्रेनी सैनिक
इसके बाद यूक्रेन के 13 सैनिकों ने सरेंडर नहीं किया था. वहां मौजूद यूक्रेनी सैनिकों की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसमें एक सैनिक अपने साथी से कहता है कि मुझे लगता है कि हमको कहना चाहिए, तुम लोग भाड़ में जाओ. बता दें कि इसके बाद रूस ने वहां हमले किए और 13 सैनिकों ने अपने देश के लिए लड़ते हुए जान दे दी.

पढ़ें: Russia Ukraine War: कहीं आंसू, कहीं बर्बादी, कहीं प्रार्थना... हर तस्वीर की अपनी कहानी

यूक्रेन की सरकार ने दिया सर्वोच्च सम्मान
यूक्रेन की सरकार ने इन 13 सैनिकों को देश का सर्वोच्च सम्मान देने का ऐलान किया है. इन 13 सैनिकों को हीरो ऑफ यूक्रेन का खिताब दिया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग सैनिकों के जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

पढ़ें: Russia Ukraine War: दुश्मन के साथ नहीं सोऊंगी, रूसी सैनिकों को यूक्रेन की महिला का जवाब

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement