Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: खारकीव में घुसी रूसी सेना, यूक्रेन ने अपने नागरिकों से कहा- घरों में रहें कैद

कीव में पहले ही रूस की सेनाएं दाखिल हो चुकी हैं. खारकीव में भी रूसी सैनिक पहुंच गए हैं.

Russia Ukraine War: खारकीव में घुसी रूसी सेना, यूक्रेन ने अपने नागरिकों से कहा- घरों में रहें कैद

Russia Ukraine conflict 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) अब यूक्रेन (Ukraine) पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला  बोल रहा है. यूक्रेन प्रशासन की ओर से बार-बार यह दावा किया जा रहा है. यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि रूस के सैनिक देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव (Kharkiv) में घुस गए हैं.

यूक्रेन और रूस की सेनाएं आमने-सामने हैं. सड़कों पर दोनों देशों के बीच भीषण जंग जारी है. खारकीव क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनेहुबोव ने रविवार को कहा है कि यूक्रेनी सेना शहर में रूसी सैनिकों से लड़ रही है.  सेना ने अपील की है कि नागरिक अपने घरों से बाहर नहीं निकलें.

खारकीव रूस की सीमा से 20 किलोमीटर की दूरी पर है और रूसी सैनिक खारकीव में घुस गए है. खारकीव के बाहरी इलाके में रूसी सैनिक मंडरा रहे थे और घुसने की कोशिश तब नहीं कर रहे थे. यूक्रेन की मीडिया की ओर से वीडियो शेयर किया जा रहा है. रूसी वाहन खारकीव में चक्कर लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं और एक गाड़ी सड़क पर जलती दिख रही है.

Ukraine Russia War: रूस ने खारकीव में उड़ाई गैस पाइपलाइन, सांसों पर भी मंडराया खतरा!

बेलारूस पहुंचे हैं रूसी प्रतिनिधिमंडल

रूस का एक प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के अधिकारियों से बातचीत करने के लिए बेलारूस के होमेल शहर पहुंच गया है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में सैन्य अधिकारी और राजनयिक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रूसी प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए तैयार है और हम यूक्रेन के अधिकारियों का इंतजार कर हैं. 

Russia-Ukraine War Live Update: यूक्रेन संकट पर फ्रांस की बैठक, जो बाइडेन ने विश्व युद्ध को बताया विकल्प

2 शहरों पर जल्द हो सकता है रूस का कब्जा

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि वे रूस से बातचीत के लिये तैयार हैं लेकिन बेलारूस में नहीं. उनका कहना है कि बेलारूस का इस्तेमाल उन पर आक्रमण के लिये किया गया. यूक्रेन ने पहले भी रूस से शांति वार्ता करने के लिए तैयार होने की इच्छा जताई थी हालांकि वार्ता के लिए तय जगह और समय के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी थी. रूस ने तभी गुरुवार को यूक्रेन पर हमला कर दिया. रूस, कीव और खारकीव शहर में जल्द ही काबिज हो सकता है.

यह भी पढ़ें-
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement