Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: 'तानाशाह को सजा देना जरूरी', State of the Union संबोधन में बोले जो बाइडेन

Russia Ukraine war: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने State of the Union Address को संबोधित किया.

Russia Ukraine War: 'तानाशाह को सजा देना जरूरी', State of the Union संबोधन में बोले जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस-यूक्रेन जंग (Russia Ukraine war) के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन (State of the Union Address) हो रहा है. अमेरिका का अगला कदम क्या होगा, इस पर दुनिया की नजर टिकी हुई हैं.  यूक्रेन को लेकर बाइडेन ने कहा कि 6 दिन पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गलत फैसला लिया. उन्होंने कहा कि रूस ने सोचा कि हम यूक्रेन को रौंद देंगे, लेकिन यूक्रेन के लोगों ने रूस को कड़ा जवाब दिया है. जो बाइडेन ने कहा कि यूक्रेन के लोगों ने साहस दिखाया है. अमेरिका हर तरह से यूक्रेन के लोगों के साथ खड़ा है.

यह बाइडेन का पहला State of the Union address है. बाइडेन के संबोधन के वक्त वहां यूक्रेनी राजदूत भी मौजूद थे. जो बाइडेन ने कहा कि जब इस वक्त का इतिहास लिखा जाएगा तो पुतिन द्वारा यूक्रेन पर छेड़ी गई जंग की वजह से रूस को कमजोर और दुनिया के बाकी देशों को ताकतवर बताया जाएगा. उन्होंने कहा रूस ने दुनिया की नींव हिलाने की कोशिश की है. रूस को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहे हैं. सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनिया के काफी देश यूक्रेन के साथ खड़े हैं. इस दौरान बाइडेन ने एलान किया कि अमेरिका रूस के लिए अपना एयरबेस बंद कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः Ukraine Russia War : एयरफोर्स ने संभाला मोर्चा, भारतीयों को लाने C-17 ग्लोबमास्टर ने Romania के लिए भरी उड़ान

तानाशाह को सजा देना जरूरी - बाइडेन
जो बाइडेन ने अपने संबोधन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तानाशाह बताया. उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन एकजुट है. हम यूक्रेन के लोगों पर गर्व करते हैं. अब तानाशाह को उसके किए की सजा देना बेहद जरूरी है. इतिहास से हमने यह सीखा है कि जब तानाशाह को उनके आक्रमण की कीमत नहीं चुकानी पड़ती तो वे ज्यादा अराजकता फैलाते हैं. फिर वे ऐसा करते रहते हैं. इसकी कीमत और खतरे अमेरिका और दुनिया उठाती है.

यूक्रेन को 1 बिलियन डॉलर की मदद का ऐलान 
जो बाइडेन ने ऐलान किया अमेरिका युद्ध का सामना कर रहे यूक्रेन को एक बिलियन डॉलर की मदद देने जा रहा है. उन्होंने कहा हम यूक्रेन की सहायता के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं हालांकि बाइडेन ने साफ किया कि हमारी सेना यूक्रेन-रूस के युद्ध में शामिल नहीं होगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement