Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: युद्ध के बीच यूक्रेन में क्यों बुक किए जा रहे हैं होटल ? दिल छू लेने वाली है वजह

युद्धग्रस्त देश में इस वक्त घूमने के लिए नहीं बल्कि आर्थिक मदद के लिए यह सब हो रहा है.

Russia Ukraine War: युद्ध के बीच यूक्रेन में क्यों बुक किए जा रहे हैं होटल ? दिल छू लेने वाली है वजह

Ukraine Airbnb news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ukraine हर पल रूस के हमले झेल रहा है. पूरा देश अस्त-व्यस्त है लेकिन इस बीच कुछ ऐसे लोग हैं जो यूक्रेन में Airbnb के जरिए होटल और रहने की जगहें बुक कर रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर युद्ध ग्रस्त इस देश में इस वक्त घूमने के बारे में कौन सोच रहा है तो बता दें कि यह सब घूमने या वहां असल में ठहरने के लिए नहीं बल्कि होटल और छोटे-छोटे होम स्टे चलाने वाले परिवारों की मदद के लिए किया जा रहा है. बुकिंग के जरिए ऐसे लोगों को पैसे भेजा जा रहे हैं ताकि आर्थिक मदद की जा सके.

पॉपुलर इंस्टाग्राम चैनल @Quentin.Quarantino ने यह अनोखा आइडिया शेयर किया. इसमें उन्होंने बताया कि आप वहां जा नहीं सकते लेकिन पैसे देकर आर्थिक मदद तो कर सकते हैं. इस आइडिया को फॉलो करते हुए कई लोग यूक्रेन में रेंटल बुक कर रहे हैं और वहां के लोगों की मदद कर रहे हैं. 

यह इंस्टाग्राम हैंडल चलाने वाले मार्कस ने लिखा, कल मैंने एक आइडिया शेयर किया था कि यूक्रेन में एयरबीएनबी के जरिए कमरे बुक करके वहां के लोगों की मदद करें ताकि लोगों को तुरंत पैसे पहुंच सकें. लोग इस आइडिया पर काम कर रहे हैं और इस पर यूक्रेन की तरफ से जो रिस्पॉन्स आ रहा है वह दिल छूने वाला है.

Airbnb ने भी इस आइडिया को सपोर्ट करते हुए एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने बुकिंग पर लगने वाले फीस कैंसल कर दी है. एयरबीएनबी के सीईओ ने लिखा, 48 घंटों में 61,406 रात की बुकिंग हो चुकी है. इससे करीब 1.9 मिलियन डॉलर की रकम इकट्ठी हुई है जिससे की यूक्रेन के लोगों को बड़ी मदद मिलेगी. यह बहुत ही शानदार आइडिया है.

 

ये भी पढ़ें:

1- मारियुपोल में रूसी सेना की बमबारी जारी, यूक्रेन भी दे रहा मुंहतोड़ जवाब

2- Adidas से लेकर Google तक, रूस में अब नहीं मिलेंगे इन ब्रांड्स के प्रॉडक्ट और सर्विस!

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement