Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस ने किया सीजफायर का ऐलान, संकट में फंसे लोगों को निकालने के लिए बड़ा फैसला

रूस ने कहा है कि वो लोगों को नुकसान से बचाने के लिए और उनके सुरक्षित निकल जाने तक वो यूक्रेन में सीजफायर करेगा.

Russia Ukraine War: रूस ने किया सीजफायर का ऐलान, संकट में फंसे लोगों को निकालने के लिए बड़ा फैसला

Russia President Vladimir Putin.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध (Russia-Ukraine War) के चलते सबसे ज्यादा समस्याएं आम जनता को हो रही हैं. ऐसे में दस दिन होने के बाद अब संभावनाएं हैं कि रूस यूक्रेन पर अपने हमलों को और रफ्तार दे सकता है. ऐसे में अब रूस ने ऐलान किया है कि मानवीय मूल्यों के आधार पर उसकी सेना द्वारा सीजफायर किया जाएगा. यह भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 11 बजे सीजफायर होगा.

मास्को ने किया ऐलान

दरअसल, रूस की राजधानी मॉस्को द्वारा कहा गया कि रूसी सेना अब मानवीय मूल्यों के अधार पर अब सीजफायर करेगी. इसके तहत कहा गया है कि जब तक यहां फंसे हुए लोगों को निकाल नहीं लिया जाता है तब तक रूस की तरफ से कोई हमला नहीं किया जाएगा. इसके अलावा रूसी राजदूत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया है कि रूस भारतीय छात्रों और अन्य विदेशी नागरिकों को यूक्रेन से निकालने के लिए तैयार है. 

तबाह हो रहे हैं शहर

गौरतलब है कि खारकीव से लेकर कीव‌ तक में लगातार हो रहे हमलों के कारण नागरिकों के हताहत होने की खबरें आ रही हैं. इसके साथ ही यूक्रेनी प्रशासन ने लोगों को बंकरों में छिपना तक की सलाह दी है. वहीं अमेरिका ने दावा किया है कि रूस जब तक यूक्रेन पर कब्जा नहीं कर लेगा तब तक उसके हमरे जारी रहेंगे.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: भारत ने यूक्रेन में परमाणु संयंत्रों पर हमले के खिलाफ दिया बड़ा बयान, मानवीय संकट की जताई चिंता

ऐसे में रूस द्वारा मानवीयता के आधार पर सीजफायर का ऐलान उन लोगों के लिए राहत का विषय हो सकता है जो कि यूक्रेन से निकलने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: आखिर रूस से क्यों डर रहे हैं पश्चिमी देश और NATO जैसे संगठन?

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement