Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर रूस का मिसाइल अटैक, 22 लोगों की मौत, 50 घायल

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस पर एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया. राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने वीडियो ट्वीट कर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया है.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर रूस का मिसाइल अटैक, 22 लोगों की मौत, 50 घ��ायल

Russia Ukraine War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 6 महीने से जारी युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देशों के बीच लगातार बमबारी जारी है. इस बीच रूस ने एक बार फिर बुधवार को यूक्रेन पर मिसाइल अटैक किया है. यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने यह दावा किया कि रूसी बलों ने यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस पर एक ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हो गए. 

वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि वह कई दिनों से इस बात को लेकर आगाह कर रहे थे कि रूस इस सप्ताह किसी बर्बर कार्रवाई का प्रयास कर सकता है. यूक्रेनी समाचार एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जेलेंस्की ने वीडियो के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि यह घातक हमला निप्रोपेट्रोवस्क क्षेत्र के चैपलने शहर में हुआ. शहर की आबादी लगभग 3,500 है. 

चैप्लिन में ट्रेन पर मिसाइल से अटैक
जेलेंस्की ने कहा कि रूस ने डोनेत्स्क से करीब 145 किमी दूर छोटे से शहर चैप्लिन में ट्रेन पर मिसाइल से अटैक किया. इस हमले में ट्रेन की 4 बोगियों के परखच्चे उड़ गए. उन्होंने कहा कि चैप्लिन आज दर्द में है. यहां 22 लोगों की मौत हो गई. जेलेंस्की ने कहा कि रूस को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी. हम आक्रमणकारियों को अपनी भूमि से खदेड़ देंगे. हम मुक्त यूक्रेन में इस बुराई का कोई निशान नहीं छोड़ेंगे. हालांकि, रूस की तरफ से इस हमले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये भी पढ़ें- जमकर पार्टी करती हैं प्रधानमंत्री, शादी नहीं की लेकिन बेटी की मां हैं, जानिए बिंदास सना मरीन के बारे में

युद्ध खत्म करना चाहते हैं दोनों देश!
गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia Ukraine War) 6 महीने से जारी है. इस दौरान इन दोनों देशों ने बहुत कुछ गंवाया है. इन दोनों के अलावा दुनियाभर के तमाम देशों को भी कई तरह के नुकसान झेलने पड़े हैं. अब खबर आ रही है कि युद्ध से परेशान रूस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पश्चिमी देशों से संपर्क किया है. इस संपर्क का मकसद यह है कि पश्चिमी देश हस्तक्षेप करें और यूक्रेन से हो रहे इस युद्ध को खत्म कराने की पहल करें. बता दें कि रूस और यूक्रेन के इस युद्ध में पश्चिमी देशों ने शुरुआत से ही यूक्रेन की मदद की है.

ये भी पढ़ें- पीएम रेस में शाामिल जियोर्जिया मेलोनी ने शेयर किया यूक्रेनी महिला के रेप का वीडियो, ट्विटर ने लिया ये एक्शन

डेली मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस अधिकारी ने पश्चिमी देशों से संपर्क किया है वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कोर टीम का हिस्सा हैं. इस अधिकारी ने कहा है कि रूस इस युद्ध से तंग आ चुका है और जल्द से जल्द इसे खत्म करने की दिशा में काम करना चाहता है. कहा जा रहा है कि पश्चिमी देशों की ओर से लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों और गिरती अर्थव्यवस्था की वजह से व्लादिमीर पुतिन के करीबी अधिकारी भी परेशान हो उठे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement