Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: युद्ध के बीच बंकरों में बुरे फंसे स्टूडेंट्स, ठंड और खाने-पीने की कमी से हो रहा बुरा हाल लेकिन उम्मीद से भरे

सुमी स्टेट यूनिवर्सिटी के बंकर में रह रहे बच्चों ने DNA हिंदी के साथ एक वीडियो शेयर की. इस वीडियो में छात्रों ने अपनी बात सभी तक पहुंचाने की कोशिश की.

Latest News
Russia Ukraine War: युद्ध के बीच बंकरों में बुरे फंसे स्टूडेंट्स, ठंड और खा�ने-पीने की कमी से हो रहा बुरा हाल लेकिन उम्मीद से भरे

Sumi university students

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Russia और Ukraine के बीच युद्ध जारी है, हालात गंभीर होते जा रहे हैं. तीसरे विश्व युद्ध जैसे इन हालातों से विश्वभर में चिंता का माहौल है. इस बीच भारत ने वहां फंसे छात्रों को देश वापस लाने के लिए मिशन गंगा की शुरुआत कर दी है. इसके तहत दो फ्लाइट भारत आ चुकी हैं और बच्चे घर पहुंचने को हैं लेकिन कुछ बच्चे ऐसे हैं जो अब भी सरकार के इस मिशन का फायदा नहीं पा सके हैं. ये बच्चे ईस्ट यूक्रेन के सुमी शहर में हैं. यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों की सुरक्षा के लिए कॉलेज की बेसमेंट को बंकर में तब्दील कर लिया है लेकिन इनके अंदर की दहशत इनके चेहरों पर साफ नजर आ रही है. बच्चों की सरकार से अपील है कि उन्हें रूस के रास्ते देश वापस लाने की योजना बनाया जाए.

सुमी स्टेट यूनिवर्सिटी के बंकर में रह रहे छात्रों ने डीएनए हिंदी के साथ एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में छात्रों ने अपनी बात सभी तक पहुंचाने की कोशिश की. एक छात्र ने बताया कि वहां भारत के 1000 से 1200 स्टूडेंट हैं. उन्होंने बताया कि वहां खाने की शॉर्टेज हो गई है. पेटीएम में कैश नहीं है इस वजह से छात्रों के पास पैसों की कमी हो गई है.

उन्होंने कहा, लगातार बॉम्बार्डिंग हो रही है, बिल्डिंग कांप रही है. हर पल डर में गुजर रहा है. कभी हम बंकर की ओर जाते हैं, कभी बाहर जा रहे हैं. शनिवार 26 फरवरी को हम शाम चार बजे से बंकर में थे और देर रात तक वहीं रहे. नीचे बंकर में काफी ठंड है हम किसी तरह बस यह मुश्किल समय निकाल रहे हैं. उम्मीद है कि सरकार की तरफ से हमें भी जल्द मदद मिलेगी. इंडियन एंबेसी और सरकार से यही अपील है कि हमारे लिए इवैकुएशन का प्लान कुछ इस तरह से डिजाइन करें ताकि हमें 18-20 घंटे का सफर न करना पड़े. पोलैंड, हंगरी बॉर्डर वेस्ट यूक्रेन की तरफ है और हम रूस के बॉर्डर के नजदीक हैं. अगर रूस से संभव हो तो हमें उस रास्ते निकाला जाए.

एक छात्र ने कहा, हालात बहुत मुश्किल हैं लेकिन हम एक दूसके को हिम्मत बंधा रहे हैं. बात करके माहौल हल्का कर रहे हैं और टेंशन के बीच साथियों को हंसाने की कोशिश कर रहे हैं. इस वक्त दिमाग को पॉजिटिव रखना बहुत जरूरी है.

छात्रा ने बताया, यहां कनेक्टिंग सड़कें ब्लास्ट हो चुकी हैं, सुपर मार्केट भी ब्लास्ट हो चुके हैं. इससे पहले हमें खाने के सामान को लेकर मुश्किल नहीं थी लेकिन अब लग डर है कि कहीं हमारा स्टॉक खत्म न हो जाए. हमारी यूनिवर्सिटी के पांच किलोमीटर दूर लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं. हमने खुद ब्लास्ट सुने हैं. अब यही उम्मीद कि जल्द से जल्द हमें मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें:
1- Russia Ukraine War: Salman Khan की 'गर्लफ्रेंड' यूलिया वंतूर ने पुतिन को बताया War Criminal

2- Russia-Ukraine War Live: यूक्रेन में फंसे 240 लोगों को लेकर दिल्ली लौटी Air India की तीसरी फ्लाइट

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement