Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने ठुकराया बातचीत का ऑफर, अब चौतरफा बमबारी करेगा रूस

यूक्रेन ने रूस की सेना के सामने झुकने से इनकार कर दिया है जिसके बाद अब रूस ने बड़े हमले करने का ऐलान किया है.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने ठुकराया बातचीत का ऑफर, अब चौतरफा बमबारी करेगा रूस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच भले ही यूक्रेन दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी सेना का मुकाबला करने में कमतर हो लेकिन फिर भी यूक्रेनी सेना के हौसले बुलंद हैं. वहीं यूक्रेन नै ने अब बेलारूस के जरिए रूस से बातचीत का ऑफर ठुकरा दिया है जिससे रूस भड़क गया है और रूस ने ऐलान कर दिया है कि अब वो यूक्रेन पर अपने हमले तेज करेगा और उसे चारों तरफ से घेरा जाएगा. 

रक्षा मंत्रालय ने दिया आक्रामक बयान

दरअसल, बेलारूस के जरिए बातचीत का ऑफर यूक्रेन ने ठुकरा दिया है इसके बाद रूस के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि बातचीत करने से इनकार करने के बाद रूसी सेना को यूक्रेन में अपने हमले को 'सभी दिशाओं से' बढ़ाने का आदेश दिया गया है. रूसी सेना के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव (Igor Konashenkov) ने एक बयान में कहा, “यूक्रेनी पक्ष द्वारा बातचीत प्रक्रिया को खारिज करने के बाद, आज सभी इकाइयों को ऑपरेशन की योजनाओं के अनुसार सभी दिशाओं से हमले को तेज करने का आदेश दिया गया.”

तेज और खतरनाक होंगे हमले

गौरतलब है कि रूसी सैनिक यूक्रेन पर जोरदार हमला बोल रहे हैं. ऐसे में बातचीत से इनकार के बाद अब वो और तेजी से खतरनाक अंदाज में आक्रमण करेंगे. रक्षा विशेषज्ञ बता रहे हैं कि ऐसी स्थिति में रविवार का दिन यूक्रेन के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. शनिवार को रूसी सेना ने यूक्रेन पर खूब बमबारी की गई थी और दो से तीन भीषण ब्लास्ट हुए थे. वहीं अब इस ऐलान के बाद स्थिति बद से बदतर की ओर जा सकती है.

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: पूर्व हैवीवेट चैंपियन Vitali Klitschko युद्ध में उठाएंगे हथियार 

आपको बता दें कि शुक्रवार को रूस ने यूक्रेन को बातचीत का एक प्रस्ताव दिया था. उस प्रस्ताव में कहा गया था कि Belarus में रूस का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा लेकिन अब रूसी रक्षा मंत्रालय दावा कर रहा है कि उस प्रस्ताव को यूक्रेन ने ठुकराया है. इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति को भी अमेरिका ने देश छोड़ने का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया था.

यह भी पढ़ें- Ukraine के समर्थन में नीले-पीले रंगों से सजी दुनिया की मशहूर इमारतें, अमेरिका और ब्रिटेन समेत इन देशों ने दिया सहयोग

 

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement