Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: यूक्रेनी सांसदों का दावा- बुजुर्ग महिलाओं का रेप कर रहे रूसी सैनिक

यूक्रेन के सांसदों ने दावा किया है कि रूसी सैनिकों ने 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं का रेप किया है और उन्हें मार डाला है.

Russia Ukraine War: यूक्रेनी सांसदों का दावा- बुजुर्ग महिलाओं का रेप कर रहे रूसी सैनिक

Russia Ukraine War Live Updates.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेनी सांसदों (Ukrainian MPs) का दावा है कि रूसी सेना उन महिलाओं का रेप कर रही है जो आक्रमण से बचने में असमर्थ हैं और सुरक्षित ठिकानों की ओर नहीं जा सकती हैं. यूक्रेन की विपक्षी होलोस (Holos) पार्टी की सांसद लेसिया वासिलेंको (Lesia Vasylenko) ने कहा कि 60 से ज्यादा उम्र की कुछ महिलाओं ने हमले के बाद खुदकुशी कर ली है.

लेसिया वासिलेंको ने काह कि कीव, बुका और इरविन जैसे शहरों में सैन्य हमले से महिलाएं अपना बचाव नहीं कर पाई. सैनिकों के बर्बर यौन उत्पीड़न का उन्हें शिकार होना पड़ा. दूसरे सांसदों ने भी दावा किया है कि रूसी सैनिक बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों को निशाना बना रहे हैं.

Russia-Ukraine War: क्या होते हैं मानव गलियारे, कैसे युद्ध के दौरान मिलती है इससे मदद?

महिलाएं कर रही हैं खुदकुशी!

सांसदों ने दावा किया है कि महिलाओं का रेप किया जा रहा है. रेप के बाद कुछ महिलाओं को सैनिक मार दे रहे हैं तो कुछ खुदकुशी कर ले रही हैं. यह अब तक रूसी सेना पर लगा सबसे गंभीर आरोप है.

पीड़ित नहीं बयां कर पा रहे दर्द!

सांसदों का दावा है कि पीड़ित और पीड़ितों का परिवार रूसी सेना के डर की वजह से आगे आकर अपनी बात नहीं रख पा रहा है. एक अन्य सांसद मेजेंटसेवा ने कहा कि महिलाओं का रेप किया जा रहा है. कुछ खुदकुशी कर ही हैं तो कुछ को रूसी सैनिक मार डाल रहे हैं.

यूक्रेन को तबाह होने से कैसे बचा सकते हैं Volodymyr Zelenskyy?

ब्रिटेन से मदद की गुहार लगा रहे लोग!

रूसी सैनिक लगातार सैन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. यूक्रेनी सांसदों ने ब्रिटेन से गुहार लगाई है कि उन्हें तत्काल मानवीय मदद पहुंची जाए और यौन उत्पीड़न की जांच की जाए. सांसदों की यह भी मांग है कि इसे व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ युद्ध अपराधों के दस्तावेज के तौर पर पेश किया जाए.

भयावह हो जा रही है जंग!

सांसदों ने कहा है यूक्रेन की स्थिति अब भयाव हो गई है. लगातार बमबारी और इमरजेंसी सायरन के बीच कई गर्भवती महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया है, जिन्हें अंधेरे कमरों में कैद होने के लिए मजबूर होना पड़ा है. युद्ध की वजह से जगह-जगह नागरिक तहखानों में बंद हैं. व्लादिमीर पुतिन अभी युद्ध जारी रखने के मूड में हैं. यूक्रेन ने भी सरेंडर करने से इनकार कर दिया है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें-

DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement