Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Zircon Missile Test: यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन का मिसाइल परीक्षण, 1,000 किमी. है क्षमता

Russia Zircon Cruise Missile: रूस की नौसेना ने शनिवार को अपने हाइपरसोनिक मिसाइल का एक और सफल परीक्षण किया है. यूक्रेन युद्ध के बीच यह परीक्षण अहम है.

Russia Zircon Missile Test: यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन का मिसाइल परीक्षण, 1,000 किमी. है क्षमता

रूसी सेना ने परीक्षण की पुष्टि की है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस ने जिरकॉन क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया है. यह मिसाइल जबरदस्त मारक क्षमता वाली है. टेस्टिंग में 1,000 किमी. की दूरी पर श्वेत सागर में अपने निशाने को उड़ाने में सफल रही है. इस मिसाइल के साथ ही रूसी सेना के बेड़े में एक और विध्वंसक हथियार जोड़ लिया है. रूस के इस मिसाइल परीक्षण पर पूरी दुनिया ने बारीकी से नजर रखी थी.

Russian Navy ने किया सफल परीक्षण
रूस की नौसेना ने शनिवार को अपने हाइपरसोनिक मिसाइल का एक और सफल परीक्षण किया है. यूक्रेन के साथ जारी युद्ध की पृष्ठभूमि में रूसी सेना ने लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइल का प्रदर्शन किया है. 

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि श्वेत सागर के नॉईन फ्लीट के एडमिरल गोर्शकोव ने बारेंट्स सागर में जिरकॉन क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया गया है. मिसाइल ने 1,000 किलोमीटर की दूरी पर श्वेत सागर में स्थित अपने निशाने को उड़ा दिया और यह हमारे लिए सफलता की निशानी है. 

यह भी पढ़ें: Vladimir Putin Health: रिपोर्ट में दावा, कैंसर ट्रीटमेंट की वजह से गर्लफ्रेंड की बर्थडे पर नहीं पहुंचे  

Putin ने पहले ही दी थी दुनिया को चेतावनी
बता दें कि जिरकॉन क्रूज मिसाइल परीक्षण राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. यह जिरकॉन सीरीज के मिसाइल का ताजा परीक्षण है. यह मिसाइल अगले साल से सेवा में होगी. 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने इससे पहले कहा था कि जिरकॉन ध्वनि की गति से नौ (9) गुना तेज है और उसकी मारक क्षमता 1,000 किलोमीटर की है. पुतिन ने यह भी कहा था कि इस मिसाइल के सेना में शामिल होने के बाद रूसी सेना की क्षमता और बढ़ जाएगी.

यूक्रेन के साथ युद्ध के दौरान दिखाई ताकत
रूस ने मिसाइल परीक्षण ऐसे वक्त में किया है जब यूक्रेन के साथ लगभग 4 महीने से युद्ध जारी हैं. पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके रूसी राष्ट्रपति पुतिन के तेवर अब तक बहुत सख्त हैं. ऐसे वक्त में शक्तिशाली मिसाइल परीक्षण के जरिए उन्होंने एक बार फिर सैन्य क्षमता बढ़ाने को लेकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: Porn Star ने पुतिन को दिया ऑफर, 'युद्ध रोकने के बदले एक रात साथ बिताने के लिए तैयार हूं'  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement