Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रूसी जिम्नास्ट ने पहना था 'Z' लोगो वाला टीशर्ट, लगा एक साल का बैन, लौटाना होगा मेडल

रूस के एक जिम्नास्ट ने पोडियम पर खड़े होने के दौरान Z लोगो वाला टीशर्ट पहना था, इस वजह से उसे एक साल के लिए बैन कर दिया गया है.

रूसी जिम्नास्ट ने पहना था 'Z' लोगो वाला टीशर्ट, लगा एक साल का बैन, लौटाना होगा मेडल

Z लोगो को माना जाता है युद्ध का प्रतीक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के एक जिम्नास्टिक खिलाड़ी को युद्ध समर्थक 'Z' के लोगो वाली टीशर्ट पहनने की वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मार्च में कतर के दोहा में आयोजित Apparatus वर्ल्ड कप में पुरस्कार वितरण के दौरान पोडियम पर इस तरह की टीशर्ट पहनने वाले 20 वर्षीय खिलाड़ी इवान कुलियाक के खिलाफ अब कार्रवाई की गई है.

इवान को इस खेल से एक साल के लिए बैन कर दिया गया है. उनसे कहा गया है कि वह अपना मेडल भी वापस कर दें. दरअसल, पुरस्कार वितरण के दौरान कुलियाक अपने प्रतिद्वंद्वी यूक्रेन के कोवतुन इलिया के बगल में खड़े थे. पैरलल बार्स में कोवतुन को गोल्ड और इवान को ब्रॉन्ज मेडल मिला था. इस घटना के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक फेडरेशन (FIG) ने इवान कुलियाक के इस कृत्य को शर्मनाक बताया और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की.

यह भी पढ़ें- VIRAL NEWS: दोस्तों के साथ शराब पीता रहा और नाचता रहा दूल्हा, लड़कीवालों ने ऐसे दिया झटका

लौटाने होंगे पैसे और मेडल
मंगलवार को जारी एक बयान में फेडरेशन की ओर से कहा गया कि कुआलिक ने नियमों का उल्लंघन किया, इस वजह से उन्हें एक साल के लिए इस खेल से प्रतिबंधित किया जा रहा है. साथ ही उन्हें यह भी कहा जाता है कि वह अपना मेडल लौटा दें. उन्हें पुरस्कार राशि भी लौटानी होगी, जो कि लगभग 39 हजार रुपये है. इसके अलावा उन्हें इस कार्रवाई के खर्च के रूप में लगभग डेढ़ लाख रुपये भी चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ें: जीना सिर्फ तेरे लिए... नागिन के गम में नाग ने भी दे दी जान, लोग बोले- ऐसा प्यार नहीं देखा

आपको बता दें कि इसी तरह का 'Z' वाला प्रतीक, यूक्रेन पर हमला करने वाली रूसी सेना की गाड़ियों पर भी देखा गया था. इससे पहले भी फेडरेशन ने रूस और बेलारूस के चार खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा चुका है. अब इवान कुलियाक 17 मई 2023 तक नहीं खेल सकेंगे. हालांकि, इस फैसले के खिलाफ वह 21 दिन के अंदर अपील भी कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement