Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia की तेल कंपनी के चेयरमैन रविल मगनोव की मौत, इन्होंने की थी यूक्रेन को लेकर ये अपील

67 वर्षीय रविल मगनोव 1993 में कंपनी की स्थापना के बाद से लुकोइल के साथ काम कर रहे थे. उनकी मौत एक अस्पताल की खिड़की से गिरने से हुई.

Russia की तेल कंपनी के चेयरमैन रविल मगनोव की मौत, इन्होंने की थी यूक्रेन को लेकर ये अपील

रविल मगनोव के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ थे अच्छे संबंध 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन से युद्ध (Russia Ukraine War) को खत्म करने की अपील करने वाले रूस की दूसरी सबसे बड़ी तेल कंपनी के चेयरमैन रविल मगनोव की मौत हो गई. मगनोव की मौत मास्को में गुरुवार को एक अस्पताल की खिड़की से गिरने से हुई. हालांकि, कुछ लोग इसे खुदकुशी भी बता रहे हैं.

67 वर्षीय रविल मगनोव 1993 में कंपनी की स्थापना के बाद से लुकोइल के साथ काम कर रहे थे. लुककॉयल ने एक बयान में कहा कि गंभीर बीमारी के चलते मगनोव का निधन हो गया. हालांकि, बयान में इस संबंध में अधिक विवरण नहीं दिया. रूसी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उनका शव सेंट्रल क्लिनिकल अस्पताल के मैदान में मिला था, जहां रूस के राजनीतिक और व्यावसायिक विशिष्ट वर्ग का अक्सर इलाज किया जाता है.

ये भी पढ़ें- अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति पर जानलेवा हमला, आखिरी वक्त में फंसा ट्रिगर, नहीं तो चली जाती जान

रिपोर्टों में कहा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि वह छठी मंजिल की खिड़की से गिर गए थे. सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ ने एक अज्ञात सूत्र का हवाला देते हुए कहा कि मगनोव ने आत्महत्या की थी. हालांकि उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें- INS Vikrant: 20 फाइटर प्लेन, 32 मिसाइलें और 630 तोपों से लैस, जानें और खासियत

रूस में कई लोगों की रहस्यमय मौत
बता दें कि रूस में मगनोव की यह पहली रहस्यमय मौत नहीं है. इससे पहले मई के महीने में रूसी मीडिया ने बताया था कि लुकोइल के एक पूर्व प्रबंधक, अलेक्जेंडर सुब्बोटिन की मास्को में एक घर के तहखाने में मृत पाए गए थे. इसके अलावा रूस के ऊर्जा उद्योग से जुड़े कई अधिकारियों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत की खबरें सामने आई थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement