Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेनेगल में फिर भीषण हादसा, एक हफ्ते में 59 लोगों ने गंवा दी जान, राष्ट्रपति ने जताया दुख

Road Accident: इसी हफ्ते कैफरीन क्षेत्र में भी सड़क दुर्घटना में 40 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय शोक घोषित किया था.

सेनेगल में फिर भीषण हादसा, एक हफ्ते में 59 लोगों ने गंवा दी जान, राष्ट्रपति ने जताया दुख

senegal road accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफ्रीकी देश सेनेगल (Senegal) में सड़क हादसे थम नहीं रहे हैं. सोमवार को एक बस जानवर को बचाने के दौरान एक ट्रक से टकरा गई. हादसे में बस में सवार 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो हुए हैं. राष्ट्रपति मैकी सॉल ने ट्वीट किया कि यह दुर्घटना देश के उत्तर में नेगुन सर्र के पास हुई. इसी हफ्ते कैफरीन क्षेत्र में भी सड़क दुर्घटना में 40 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय शोक घोषित किया था.

राष्ट्रपति मैकी सॉल ने कहा, 'हमारी सड़कों पर एक और घातक दुर्घटना. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' पुलिस अधिकारियों ने कहा कि टक्कर एक बस और एक ट्रक के बीच हुई. स्थानीय अग्निशमन विभाग के कमांडर ले. ओउसेनौ नदिये ने कहा कि बस के सामने अचानक एक गधा आ गया था, जिसे बचाने की कोशिश में हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें- पायलट बनने से कुछ सेकेंड पहले गई अंजू खातीवाड़ा की जान, 2006 में पति की भी हुई थी विमान हादसे में मौत

इससे पहले 40 लोगों की हुई थी मौत
बता दें कि बीते 9 जनवरी को सेनेगल के कैफरीन क्षेत्र के गनीवी गांव में एक बस दुर्घटना में 40 लोगों की मौत हो गई थी. इस दुर्घटना के बाद सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कई कदम उठाने की घोषणा की थी. वहीं, हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति मैकी सॉल ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- नेपाल में प्लेन क्रैश का क्या है हिम मानव येति से कनेक्शन, क्यों रखा गया कंपनी का नाम Yeti Airlines?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement