Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या चली जाएगी Imran Khan की कुर्सी? अविश्वास प्रस्ताव से पहले उनकी ही पार्टी के सांसद कर रहे विरोध

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में इमरान खान को सत्ता के हटाने के लिए उनकी ही पार्टी के सांसदों ने मोर्चा खोल दिया है. 

क्या चली जाएगी Imran Khan की कुर्सी? अविश्वास प्रस्ताव से पहले उनकी ही पार्टी के सांसद कर रहे विरोध
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पिछले कुछ समय से पाकिस्तान (Pakistan) में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को सत्ता से हटाने के लिए उनकी ही राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के कई सांसदों ने मोर्चा खोल दिया है. इमरान खान के खिलाफ जल्द अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना है. माना जा रहा है कि इमरान की पार्टी के ही सांसद उनके खिलाफ वोट कर सकते हैं.   

यह भी पढ़ेंः Russia-Ukraine War: कूटनीतिक वार्ता के लिए तैयार भारत, कहा- बातचीत से ही थमेगा युद्ध

पीटीआई सांसदों ने इमरान के खिलाफ जताई नाराजगी
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान की पार्टी के ही कई सांसदों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है. इससे इमरान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इससे एक दिन पहले ही इमरान खान ने ऐसी संभावना जताई थी. दरअसल विपक्ष ने इमरान पर अर्थव्यवस्था और विदेश नीति को ठीक से ना चलाने का आरोप लगाया है. इमरान की पार्टी के एक सांसद राजा रियाज ने हाल ही में जियो टीवी से कहा कि उनके प्रधानमंत्री के साथ मतभेद हैं. रियाज ने दावा किया कि 20 से ज्यादा सांसद पीएम इमरान खान से खुश नहीं है. राजा जियाल ने यह भी दावा किया कि अविश्वास प्रस्ताव पर सभी सांसद अपने विवेक से फैसला करेंगे.  

यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस का हमला जारी, 21 लोगों की हुई मौत

विपक्षी पार्टी के संपर्क में इमरान के सांसद
रियाज ने दावा किया है कि पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) को कई सत्ताधारी सांसदों का समर्थन भी उन्हें मिला है. उन्होंने एक वीडियो दिखाते हुए यह भी दावा किया कि सत्ताधारी सांसद इन दिनों PPP के कार्यालय में नजर आ रहे हैं. पीटीआई के एमएनए मलिक नवाब शेर वसीर और रियाज ने कहा कि पीटीआई के करीब 24 सदस्य अभी सिंध हाउस में रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई अन्य यहां आने के लिए तैयार हैं, हालांकि, पीएमएल-एन सभी सदस्यों को समायोजित करने में असमर्थ है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement