Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Somalia Terror Attack: सोमालिया ने 30 घंटे बाद होटल हयात को कराया आजाद, सभी आतंकी ढेर, 20 लोगों की मौत

Somalia Hyatt Hotel Terror Attack: सोमालिया पुलिस ने 30 घंटे चले ऑपरेशन के बाद सभी आतंकियों को मार गिराया है. 'अल-शबाब' नाम के आतंकी संगठन ने मोगादिशु  (Mogadishu) में हयात होटल पर हमला किया था.

Somalia Terror Attack: सोमालिया ने 30 घंटे बाद होटल हयात को कराया आजाद, सभी आतंकी ढेर, 20 लोगों की मौत

सोमालिया हयात होटल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु  (Mogadishu) में हयात होटल (Hotel Hyatt) को आतंकियों के कब्जे से पुलिस ने आजाद करा लिया है. 30 घंटे चले ऑपरेशन में पुलिस ने सभी आतंकियों को मार गिराया है. मोगादिशु में अल-कायदा से जुड़े 'अल-शबाब' नाम के आतंकी संगठन ने शनिवार को होटल को अपना निशाना बनाया था. इस आतंकी हमले में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक घायल हो गए. 

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, अल-शबाब जिहादियों द्वारा होटल पर धावा बोलने के लगभग 30 घंटे बाद आतंकियों के साथ ऑपरेशन खत्म हो गया है. सभी बंदूकधारी मारे गए हैं. सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान कई घंटे तक चली गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हमले में 40 अन्य लोग घायल हो गए. उन्होंने कहा कि मोगादिशु के मशहूर हयात होटल पर हुए हमले से बच्चों समेत कई लोगों को सुरक्षाबलों ने बचाया.

ये भी पढ़ें- विदेशी फंडिंग मामले में जेल की हवा खाएंगे इमरान खान? जानिए क्या है मामला

अल-शबाब आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी
आतंकियों ने गोलीबारी से पहले दो कार धमाकों को अंजाम दिया था. जिसके बाद बंदूकधारी व्यक्ति होटल की इमारत में घुसे. हमला शुरू होने के लगभग 30 घंटे बाद सोमाली सुरक्षाबलों ने होटल को आतंकवादियों से आजाद करा लिया. इस्लामी चरमपंथी समूह अल-शबाब, जिसके अल कायदा से संबंध हैं, ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. होटल पर किया गया यह हमला, सोमालिया के नए नेता हसन शेख महमूद के मई में सत्ता संभालने के बाद हुई पहला सबसे बड़ी आतंकी घटना है.

ये भी पढ़ें- Taiwan पर हमले की फिराक में चीन! बॉर्डर पर तैनात किए 21 लड़ाकू विमान और 5 नौसैनिक जहाज

रिसेप्शन के बाहर जमीन पर पड़ी थी लाशें'
एक चश्मदीद अब्दुल्लाही हुसैन ने बताया, ‘हम होटल की लॉबी के पास चाय पी रहे थे, जब हमने पहले धमाके और फिर गोलियां चलने की आवाज सुनी. मैं फौरन भूतल पर स्थित होटल के कमरे की तरफ भागा और दरवाजा बंद कर लिया. आतंकवादी सीढ़ियों से सीधा ऊपर चढ़ गए और गोलियां चलानी शुरू कर दी. मैं सुरक्षाबलों के पहुंचने तक कमरे में रहा और उन्होंन मुझे बचाया.’ हुसैन के अनुसार, सुरक्षाबलों द्वारा बाहर ले जाते समय उन्होंने होटल के रिसेप्शन के बाहर जमीन पर कई शव पड़े देखे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement