Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मां से केवल 3 साल छोटे हैं नवजात जुड़वा बच्चे, जानिए क्या है यह दिलचस्प कहानी

America में एक महिला ने पिछले साल जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था लेकिन रोचक बात यह है कि बच्चों की उम्र मां से केवल तीन साल कम है जिसको लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है.

मां से केवल 3 साल छोटे हैं नवजात जुड़वा बच्चे, जानिए क्या है यह दिलचस्प कहानी

New Born Twins 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मां बाप और बच्चों की उम्र में एक बड़ा फासला होता है. दोनो के बीच एक पीढ़ी का अंतर होता है. किसी भी कपल के लिए बच्चे का जन्म उनकी जिंदगी का सबसे खुशनुमा पल होता है लेकिन क्या आपने सोचा है कि बच्चों की उम्र उनकी मां से केवल 3 साल कम हो. यह बात पढ़ने में काफी अजीब लगती है  लेकिन अमेरिका में हुआ है, जहां बच्चों की उम्र मां से तीन साल और पिता से 5 साल कम है. इसके पीछे की पूरी कहानी क्या है चलिए आपको बताते हैं. 

दरअसल, बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार रशेल रिजवे ने साल 2022 के 31 अक्टूबर को दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. अब खास बात यह है कि भ्रूण से ये बच्चे 22 अप्रैल 1992 को ही पैदा हो गए थे.

क्या है जुड़वा बच्चों से जुड़ी ये कहानी

वहीं बच्चों को जन्म देने वाली मां रेशल की उम्र 33 साल है और पहले से वह चार बच्चों की मां है. अब जुड़वा बच्चों के साथ ही उनके कुल 6 बच्चे हैं. बता दें कि रेशल और फिलिप नाम के कपल ने दान किए गए भ्रूण से बच्चे पैदा करने का फैसला किया था. उन्होंने कहा था कि वे डोनर तलाश ही रहे थे कि यह जमा हुआ भ्रूण उनके सामने आया और उन्होंने इन्हें अपना लिया था.

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, किरण कुमार रेड्डी BJP में हुए शामिल, जानिए क्यों किया ऐसा  

इस मामले में फिलिप ने बताया, ‘जब भगवान ने इन दोनों भ्रूण को जीवनदान दिया, तब मैं केवल पांच साल का था.’ बता दें कि कपल को यह भी बताया गया था कि भ्रूण के जैविक पिता की मौत को एएलएस नाम की बीमारी थी. बीमारी के बारे में जानते हुए भी कपल ने उन भ्रूण को अपनाने का फैसला लिया था. 

अमेरिका की रेशल के जुड़वां बच्चों के जन्म होने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड बन गया है. कपल ने सबसे लंबे समय तक जमे भ्रूण से पैदा हुए बच्चों का अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है. बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड मौली गिब्सन के नाम पर था, उन्होंने यह रिकॉर्ड 2017 में बनाया था. 

कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, 24 घंटे में आए 13 फीसदी नए केस

कहां रखा गया था जुड़वा बच्चों का भ्रूण 

बता दें कि मौली का भ्रूण 24 साल तक रिजर्व करके रखा गया था. वहीं रेशल और फिलिप नाम के कपल के जुड़वां बच्चों के भ्रूण को अमेरिका के नेशनल एम्ब्रायो डोनेशन सेंटर में रखा गया था. जानकारी के मुताबिक बच्चों भ्रूण को लिक्विड नाइट्रोजन में फ्रीज किया गया था. बता दें कि भ्रूण के पिता की बीमारी का जिक्र तो किया गया था लेकिन उनकी कोई जानकारी नहीं बताई गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement