Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UK ने हटाए ट्रैवलिंग पर लगे प्रतिबंध, वैक्सीनेटिड यात्रियों को नहीं कराना पड़ेगा टेस्ट 

ब्रिटिश सरकार ने कोविड-19 के वजह से पिछले 2 वर्षों से ट्रेवलिंग पर प्रतिबंध लगाए हुए थे लेकिन अब सरकार ने प्रतिबंधों में खत्म कर दिया है. 

Latest News
UK ने हटाए ट्रैवलिंग पर लगे प्रतिबंध, वैक्सीनेटिड यात्रियों को नहीं कराना पड़ेगा टेस्ट 

UK ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड-19 आने के बाद से पूरी दूनिया में ट्रेवलिंग पर प्रतिबंध लग गए थे लेकिन प्रकोप कम होने के साथ अब सब समान्य होता दिख रहा है. हाल ही में ब्रिटेन ने भी ट्रेवलिंग पर लगाए हुए प्रतिबंधों को खत्म कर दिया है. अब वैक्सीनेटिड यात्री ब्रिटेन में बिना किसी कोविड-19 परीक्षण के प्रवेश कर सकेंगे. जबकि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई, उन्हें अभी भी यात्रा करने के लिए टेस्ट करवाना पड़ेगा. 

ब्रिटिश ने सरकार ने लिया फैसला
ब्रिटिश सरकार ने कोविड-19 के वजह से पिछले 2 वर्षों से ट्रेवलिंग पर प्रतिबंध लगाए हुए थे. सरकार ने प्रतिबंधों में खत्म कर दिया है. अब से कोई भी वैक्सीनेटिड यात्री ब्रिटेन में आसानी से प्रवेश कर सकता है. वैक्सीन की कम से कम दो खुराक लगवाए हुए लोगों को यूके की यात्रा करने से केवल एक पैसेंजर लोकेटर फॉर्म भरना होगा. वहीं जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई उन्हें अभी भी टेस्ट करवाना पड़ेगा. हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आईसोलेशन में नहीं रहना पड़ेगा.  


धीरे-धीरे हट रहे हैं प्रतिबंध
परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने कहा कि "यूके दुनिया में सबसे अधिक मुक्त सीमाओं में से एक है जो एक स्पष्ट संदेश भेज रहा है कि हम व्यापार के लिए खुले हैं." एयरलाइंस और अन्य ट्रैवल फर्म्स पर भी दो साल से लगे इस प्रतिबंध का बहुत प्रभाव पड़ा है. अब वह इस बदलाव को एक उम्मीद के रूप में देख रहे हैं. 

वहीं कुछ वैज्ञानिकों को चिंता है कि सरकार बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव सरकार ने पिछले महीने अधिकांश घरेलू नियमों को हटा दिया है. इंग्लैंड में भी अधिकांश इनडोर स्थानों में फेस मास्क अब अनिवार्य नहीं है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement