Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Russsia War: पुतिन से बातचीत को तैयार ज़ेलेंस्की, क्या थमेगा युद्ध?

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की Jerusalem में व्लादिमीर पुतिन से मिलना चाहते हैं.

Ukraine Russsia War: पुतिन से बातचीत को तैयार ज़ेलेंस्की, क्या थमेगा युद्ध?

Volodymyr Zelenskyy 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी जंग का आज 18वां दिन है. कीव, खारकीव और मारियुपोल में रूसी सेनाओं ने भीषण तबाही मचाई है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने कहा है कि सीजफायर होने पर वह इजरायल में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं.

वोलीदिमीर ज़ेलेंस्की ने शनिवार को कहा कि उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) से कहा है कि वह यरूशलम (Jerusalem) में पुतिन से मिलने के लिए तैयार हैं. अगर पुतिन और ज़ेलेंस्की बातचीत करते हैं तो यूक्रेन में जारी युद्ध खत्म हो सकता है.

Russia Ukraine War: यूक्रेन की मदद के लिए अपनी सेना क्यों नहीं भेज रहा अमेरिका?

नफ्ताली बेनेट ने व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक के लिए मास्को का दौरा किया था. वोलिदमीर जेलेंस्की, फ्रांस और जर्मनी के नेताओं के साथ कई बार बात की. जेलेंस्की ने कहा कि बेनेट ने उन्हें पुतिन के साथ अपनी बातचीत के बारे में जानकारी दी थी.

पुतिन नहीं मान रहे हैं यूक्रेन की बात

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा कि वह बातचीत का ब्यौरा नहीं शेयर कर सकते हैं. व्लादिमीर पुतिन ने वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की की ओर से बातचीत के लिए पहले किए गए कई प्रस्तावों की अनदेखी की है.

Russia Ukraine War: रूस आखिर चाहता क्या है? ताबड़तोड़ हमलों के बाद Ukraine के पास क्या बचे रास्ते ?

'जब सब मर जाएंगे तभी रूस कर सकता है यूक्रेन पर कब्जा'

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि रूस, यूक्रेन की राजधानी पर तभी कब्जा कर सकता है अगर रूसी सैनिक सभी नागरिकों को मार डालते हैं. अगर यही उनका लक्ष्य है, तो उन्हें आने दें. वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने यह भी कहा कि अगर वह रिहायशी इलाकों समेत अन्य जगहों पर बमबारी करना जारी रखते हैं और पूरे क्षेत्र की ऐतिहासिक स्मृति को मिटा देते हैं तो वे कीव में दाखिल हो सकते हैं.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement