Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

America Gun Culture: थम नहीं रही गोलीबारी, अब शिकागो में पांच लोगों की हत्या, 16 घायल

Gun Culture in America: अमेरिका में लगातार हो रही गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं. इस हफ्ते के अंत में शिकागो में 5 की जान गई.

America Gun Culture: थम नहीं रही गोलीबारी, अब शिकागो में पांच लोगों की हत्या, 16 घायल

अमेरिका में लगभग हर दिन हो रही हैं गोलीबारी की घटनाएं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएन हिंदी: बीते एक महीने में अमेरिका में गोलाबारी (Firing in US) की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. अब अमेरिका के शिकागो शहर के एक नाइट क्लब में गोलीबारी हुई है. शिकागो में इस हफ्ते के आखिर में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई. इन गोलीबारियों में 16 लोग घायल भी हुए हैं. 

एक तरफ अमेरिका के अलग-अलग राज्यों में गन कल्चर के खिलाफ सख्ती दिखाने, कानून बनाने और नियमों को और कड़ा बनाने के प्रयास हो रहे हैं. दूसरी तरफ, लगभग हर दिन गोलीबारी की घटनाएं हो रही हैं और लोगों की जान जा रही है. पुलिस के मुताबिक, शिकागो में हुई गोलीबारी में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala हत्याकांड केस में फरार शूटर संतोष जाधव पुणे से हुआ गिरफ्तार

अचानक हमला करके ले ली जा रही है जान
पुलिस ने बताया कि साउथ अल्बनी में 37 साल की एक महिला को उस वक्त गोली मार दी गई जब वह कार में बैठी थीं. हमलावर अचानक से आए और गोली मारकर फरार हो गए. पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी. ठीक इसी तरह, 34 साल के एक शख्स को उनकी कार के अंदर ही गोली मार दी गई. उन्हें आनन-फानन में शिकागो यूनिवर्सिटी के मेडिकल सेंटर ले जाया गया लेकिन इतना खून बह चुका था कि उनकी भी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- China की अमेरिका को सीधी चुनौती, 'कोई ताकत ताइवान और चीन को अलग नहीं कर सकती'  

शनिवार को 23 साल के एक लड़के को साउथ डमेन इलाके में अनजान हमलावरों ने गोली मार दी. इसी तरह दो और लोगों को अनजान हमलावरों ने गोली मार दी. सभी लोगों को कई गोलियां मारी गईं जिससे साफ होता है कि जान लेने के मकसद से ही हमला किया गया.

गन कल्चर से परेशान हुआ अमेरिका
आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ. खुलेआम गोलीबारी की घटनाओं में एक महीने में ही सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग घायल भी हुए हैं. इसी लेकर, अमेरिकी प्रशासन गन कल्चर पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement