Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US: डबल Murder कर गर्लफ्रेंड के लिए लूटा होटल, अब ऐसे मिलेगी मौत की सजा

2001 में डोनाल्ड ग्रांट ने अपनी जेल में बंद प्रेमिका को छुड़ाने के लिए एक होटल को लूट लिया था. डोनाल्ड ने बेल बॉन्ड भरने के लिए यह कदम उठाया था.

US: डबल Murder कर गर्लफ्रेंड के लिए लूटा होटल, अब ऐसे मिलेगी मौत की सजा

Jail Punishment. (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका (US) में दोहरे हत्याकांड में शामिल एक शख्स को मौत की सजा मिली है. दोहरे हत्याकांड के आरोप में मौत की सजा पाने वाले व्यक्ति को गुरुवार को ओक्लाहोमा (Oklahoma) में घातक इंजेक्शन दिया जाएगा. इंजेक्शन देने के बाद शख्स की मौत हो जाएगी. यह शख्स इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका का पहला कैदी होगा जिसे मौत की सजा दी जाएगी.

साल 2001 में डोनाल्ड ग्रांट (Donald Grant) की उम्र 25 साल की थी. उसकी प्रेमिका को जेल हो गई थी. जेल प्रशासन ने डोनाल्ड ग्रांट से गर्लफ्रेंड को छुड़ाने के लिए बेल बॉन्ड भरने के लिए कहा. जमानत राशि जुटाने के लिए डोनाल्ड ग्रांट ने होटल को लूटने की योजना बनाई और 2 कर्मचारियों पर गोलियां चला दीं. कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक एक शख्स की तत्काल मौत हो गई. दूसरे शख्स को डोनाल्ड ग्रांट ने चाकू मार दिया था. साल 2005 में उसे मौत की सजा सुनाई गई थी.

Supermarket में बच्चा खरीदने लगी महिला! मां को दिया 10 करोड़ का ऑफर

2005 में मौत की सजा मिलने के बाद से ही शख्स लगातार अदालतों में अपील करता रहा. शख्स ने बार-बार कोर्ट से कहा कि वह दिमागी तौर पर परेशानियों का सामना कर रहा है. एक ऑनलाइन याचिका में सजायाफ्ता शख्स को बचाने के लिए कहा जा रहा है कि उसके पिता उस पर बचपन में ही हिंसक व्यवहार करते थे. वह शख्स अल्कोहल सिंड्रोम और मानसिक आघात से पीड़ित है. 

कैसे दी जाएगी मौत की सजा?

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने भी डोनाल्ड ग्रांट की अंतिम अपील को खारिज कर दिया. ओक्लाहोमा में अब डोनाल्ड ग्रांट को मौत की सजा दी जाएगी. 46 वर्षीय ग्रांट को ओक्लाहोमा स्टेट पेनिटेंटरी में तीन घातक पदार्थों का एक इंजेक्शन दिया जाएगा.  जहर का जानलेवा कॉकटेल अमेरिकी संविधान में प्रतिबंधित है.  

कई राज्यों में Death Punishment पर रोक!

अमेरिका में मौत की सजा में सुनाने का अदालती ट्रेंड कम हुआ है. 23 अमेरिकी राज्यों में मौत की सजा को खत्म कर दिया गया है. तीन अन्य राज्य कैलिफोर्निया, ओरेगन और पेंसिल्वेनिया में मौत के लिए इंजेक्शन के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई है. ओक्लाहोमा में भी मौत की सजा पर 2015 में अस्थायी रोक लगा दी थी, लेकिन इसे 2021 में एक बार फिर से हटा लिया गया.

यह भी पढ़ें:
क्यों Joe Biden ने पत्रकार को दी मां की गाली, किस सवाल पर भड़क उठे अमेरिकी राष्ट्रपति?
World's Oldest Male Gorilla की अमेरिका में मौत, Covid को भी दे चुका था मात

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement