Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine Conflict: सिर्फ रूस ही ख़ून-ख़राबे का ज़िम्मेदार इसलिए भुगतने होंगे उसे गंभीर परिणाम- Joe Biden

रूस के यूक्रेन पर आक्रमण को पूर्वनियोजित युद्ध क़रार देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस को इसका ज़िम्मेदार बताया. साथ ही गंभीर परिणाम की धमकी भी दी.

Russia-Ukraine Conflict: सिर्फ रूस ही ख़ून-ख़राबे का ज़िम्मेदार इसलिए भुगतने होंगे उसे गंभीर परिणाम- Joe Biden
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की महत्वपूर्ण टिप्पणी आई है. जो बाइडेन ने  रूस के द्वारा किये जा रहे इस सैन्य आक्रमण को अनुचित बताया है साथ ही यह भी कहा कि यह पूर्वनियोजित युद्ध है. 
गौरतलब है कि वृहस्पतिवार को राजधानी कीव सहित यूक्रेन के कई इलाकों में धमाके सुने गए. तुरंत बाद ही रूस ने यूक्रेन के कई हवाई अड्डों पर अटैक किया. यूक्रेन सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक नागरिकों को आगाह करने की कोशिशें चल रही थीं फिर भी युद्ध विमानों के आने का कोई अंदेशा नहीं था.  यूक्रेन सरकार के उक्त अधिकारी कीव के सबसे बड़े हवाई अड्डे पर हुए हमले के बारे में बात कर रहे थे. 
गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति ने अपने इस आक्रमण को स्पेशल मिलिट्री अटैक क़रार दिया है, जो उनके अनुसार यूक्रेन से सेना और नाज़ीवादी तत्व के ख़ात्मे के लिए ज़रूरी है. 

Russia-Ukraine Conflict: पुतिन की दुनिया को धमकी, "दखल दिया तो भुगतने होंगे वैसे नुकसान जो कभी सोचा न होगा! "


इस खून-ख़राबे का ज़िम्मेदार केवल रूस: जो बाइडेन 
पुतिन का यह भी कहना है कि यह यूक्रेन के द्वारा पिछले आठ सालों से चलाए जा रहे जनसंहार के ख़िलाफ़ अभियान है. पुतिन का कहना है कि इसमें कई रूसी नागरिकों की भी मौत भी हुई है.  हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe Biden) पूरी तरह से रूसी राष्ट्रपति के दावों को ख़ारिज करते हुए कहते हैं कि "रूस ने एक पूर्वनियोजित युद्ध की शुरुआत कर दी है. इसका उद्देश्य केवल लोगों को सताना और उनकी जान लेना है." बाइडेन (Joe Biden) ने रूस को इसके गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी है. 
उन्होंने आगे जोड़ा कि "इस आक्रमण की वजह से होने वाली मौतों के के लिए केवल और केवल रूस ज़िम्मेदार है. अमेरिका और इसके सहयोगी देश एक साथ और निर्णयात्मक ढंग से अपनी प्रतिक्रिया देंगे. "

उधर पुतिन ने भी दखल देने पर गंभीर नुकसान की धमकी दी है. रूसी नेता ने स्पष्ट कहा है कि अगर किसी ने रूस के मिलिट्री ऑपरेशन में दखल देने की कोशिश की तो ऐसे परिणाम झेलने होंगे जो कभी सोचा न होगा. 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement