Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: युद्ध के बीच नीलाम हुई राष्ट्रपति जेलेंस्की की खाकी टीशर्ट, कीमत सुनकर रह जाएंगे हैरान

एक चैरिटी कार्यक्रम में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की खाकी टीशर्ट को नीलाम किया गया है और इसकी बोली लगभग 85 लाख रुपये की लगी है.

Russia-Ukraine War: युद्ध के बीच नीलाम हुई राष्ट्रपति जेलेंस्की की खाकी टीशर्ट, कीमत सुनकर रह जाए��ंगे हैरान

काफी चर्चा में है जेलेंस्की की खाकी टीशर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन युद्ध के 75 दिन हो चुके हैं. ढाई महीने से ये दोनों देश एक-दूसरे से संघर्ष कर रहे हैं. अब खबर आई है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने एक चैरिटी शो में अपने चर्चित खाकी टीशर्ट को नीलाम किया है. इस टीशर्ट को खरीदने वाले ने लगभग 85 लाख रुपये की बोली लगाकर इसे हासिल किया है. आपको बता दें कि युद्ध शुरू होने के बाद से ही जेलेंस्की अक्सर इसी खाकी टीशर्ट में दिखते हैं. आमतौर पर, इस तरह की टीशर्ट सेना के जवान ही पहनते हैं.

6 मई को टेट मॉडर्न में यूक्रेनी दूतावास पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसी कार्यक्रम में टीशर्ट की बोली लगाई गई. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी इस कार्यक्रम को संबोधित किया और लोगों से अनुरोध किया कि वे ज़्यादा से ज़्यादा बोली लगाएं. जेलेंस्की ने भी अपने संबोधन में बोरिस जॉनसन को धन्यवाद दिया और उनकी तारीफ की.

सैनिकों के साथ खड़े हैं जेलेंस्की
रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू होने के बाद यूरोपीय देशों और अमेरिका ने जेलेंस्की को ऑफर दिया था कि वह यूक्रेन से निकल जाएं. इस सबके बावजूद राष्ट्रपित जेलेंस्करी ने बार-बार कहा कि हमें हारना नहीं लड़ना मंजूर है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने न सिर्फ़ यह कहा है कि बल्कि वह जमीन पर अपने जवानों के बीच मौजूद भी रहते हैं.

यह भी पढ़ें- Jill Biden Visits Ukraine: ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात के बाद बोलीं फर्स्ट लेडी, 'यूक्रेन के साथ हैं'

मारियोपोल और कीव पर रूस के हमलों के दौरान भी जेलेंस्की यूक्रेनी सेना के जवानों की बीच जाते और उनका हौसला बढ़ाते थे. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की भी सेना के किसी आम जवान की ही तरह खाकी टीशर्ट और ट्राउजर में देखे जाते. यही वजह है कि उनकी यह टीशर्ट काफी मशहूर हो गई.

पूछा गया- क्या जेलेंस्की के पास एक सूट तक नहीं है?
अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करते समय भी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कोई सूट पहनने के बजाय खाकी टीशर्ट ही पहनी थी. इस पर फाइनैंशियल कॉलमनिस्ट पीटर शिफ ने जेलेंस्करी की शिकायत की थी. पीटर शिफ ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं समझता हूं कि यह मुश्किल वक्त है, लेकिन क्या यूक्रेन के राष्ट्रपति के पास सूट भी नहीं है? मैं कभी भी अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने के लिए टीशर्ट पहनकर नहीं जाऊंगा. मैं इतनी बड़ी संस्था का अनादर नहीं करना चाहूंगा.' हालांकि, अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों ने स्टैंडिंग ओवेशन देकर जेलेंस्की के जज्बे को सलाम किया था.

यह भी पढ़ें- Mahatma Gandhi Belongings Auction: ब्रिटेन में नीलाम होंगी बापू की 70 चीजें, जानें क्या-क्या शामिल

नीलामी का कार्यक्रम शुरू होने से पहले राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस की आलोचना करते हुए कहा कि रूसी सैनिकों ने कई अस्पतालों और 400 से ज्यादा मेडिकल फैसिलिटीज को तबाहर कर दिया. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement