Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WHO Chief के तौर पर दोबारा चुने गए इथियोपिया के Tedros, जीत की खबर सुन छलके आंसू 

WHO Chief Dr Tedros Adhanom Ghebreyesus: विश्व स्वास्थ्य संगठन का अध्यक्ष दोबारा टेड्रोस को चुना गया है. कोविड वैक्सीन पर उन्होंने काफी सवाल उठाए थे.

WHO Chief के तौर पर दोबारा चुने गए इथियोपिया के Tedros, जीत की खबर सुन छलके आंसू 

WHO chief Dr. Tedros

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसुस को सर्वसम्मति से आज दूसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने की पुष्टि कर दी गई है. बतौर महासचिव वह अगले 5 साल तक इस वैश्विक संगठन का नेतृत्व करेंगे. कमरे में मौजूद सदस्यों ने जब उनके नाम पर सहमति जताई तो वह बहुत भावुक हो गए थे. इस दौरान उनकी आंखें भर गईं और उन्होंने हाथ सीने पर लगाकर सबका शुक्रिया अदा किया.

इथियोपिया के मंत्री रह चुके हैं टेड्रोस
इथियोपिया में मंत्री रहे टेड्रोस ने वैश्विक स्तर पर कोविड-19 से निपटने में विश्व स्वास्थ्य संगठन का अपने प्रबंधन कौशल से नेतृत्व किया है. वह एजेंसी का नेतृत्व करने वाले पहले अफ्रीकी हैं. उनकी नेतृत्व क्षमता की आम तौर पर काफी तारीफ हुई है. हालांकि,कभी-कभी इसके कदमों की आलोचना भी हुई थी. 

दुनिया में कोविड-19 रोधी टीकों की सीमित आपूर्ति और टीकों की जमाखोरी के लिए टेड्रोस ने अक्सर अमीर देशों को निशाना बनाया है. उन्होंने इस बात पर हमेशा जोर दिया है कि दवा कंपनियां अपनी दवाएं गरीबों को उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही हैं. 

यह भी पढ़ें: Pastor Raped Girl: इंडियाना के चर्च में पादरी ने कबूल किया रेप का जुर्म, पद से दिया इस्तीफा 

WHO Chief का जीवन रहा है संघर्ष भरा 
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा कि उनका जीवन कठिनाइयों से गुजरा है. इथियोपिया के मंत्री रहने के दौरान उन्होंने बहुत करीब से अफ्रीकी देशों में गरीबी और असमानता देखी है. उन्होंने कहा कि कम उम्र में अपने छोटे भाई की मृत्यु देखने के बाद किस्मत ने मुझे यहां तक पहुंचाया है.

उन्होंने समर्थन के लिए सबका शुक्रिया अदा किया और इस दौरान बहुत भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह भाव-विभोर कर देने वाला पल है. यह बेहद भावुक पल है और मैं समर्थन के लिए आप सबका शुक्रिया अदा करता हूं.

यह भी पढ़ें: दो बार हवस का शिकार हुई बालिका गृह से भागी युवती, कहा- 'बच्ची की बहुत याद आ रही थी साहब'  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement