Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं सिंगर Mary Millben, जिन्होंने पहले गाया भारतीय राष्ट्रगान फिर छुए PM मोदी के पैर, देखें वीडियो

PM Modi US Visit: पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे के दौरान अमेरिका में मौजूद प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया था और भारत में हो रहे बदलावों की जानकारी दी है.

कौन हैं सिंगर Mary Millben, जिन्होंने पहले गाया भारतीय राष्ट्रगान फिर छुए PM मोदी के पैर, देखें वीडि�यो

Hollywood Singer Mary Millben

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज PM मोदी के अमेरिका दौरे का आखिरी दिन है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रोनाल्ड रीगन सेंटर में अप्रवासी भारतीयों संबोधित किया. इस कार्यक्रम के समापन में सिंगर मैरी मिलबेन ने मंच से भारतीय राष्ट्रगान जन-गण-मन गाया. राष्ट्रगान के बाद उन्होंने मंच पर उपस्थित पीएम मोदी के पैर छुए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उन्होंने कहा है कि PM मोदी के साथ कार्यक्रम में शामिल होना गौरवान्वित करने वाला पल है.

मैरी मिलबेन साल की उम्र 38 साल राष्ट्रगान जन-गण-मन और ओम जय जगदीश हरे के गायन से भारत में काफी पॉपुलर हैं. उन्होंने 21 जून को प्रधानमंत्री मोदी के साथ संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (UNHQ) में 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सा लिया था. मिलबेन ने कहा, "मैं आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं. मुझे रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में भारतीय प्रवासी कार्यक्रम में राष्ट्रगान के लिए आमंत्रित किया गया है."

यह भी पढ़ें- 'मेक इन इंडिया' के बाद अब 'मेक फॉर वर्ल्ड', 8 पॉइंट्स में जानें पीएम मोदी का क्या है नया नारा

भारत में बटोर चुकी हैं सुर्खियां

बता दें कि मिलबेन भारत में तब चर्चा में आई थीं, जब भारत के स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ के लिए 2020 में उन्होंने भारतीय राष्ट्रगान और दिवाली उत्सव के लिए भजन 'ओम जय जगदीश हरे' गाकर सुर्खियां बटोरी थीं. पूरे अमेरिका और भारत में लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा था.

सिंगर मैरी मिलबेन को अगस्त 2022 में भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया था. मैरी स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रस्तुति के लिए आमंत्रित की जाने वाली पहली अमेरिकी-अफ्रीकी कलाकार बन गई थीं.

यह भी पढ़ें- US में PM Modi को मिला बंपर निवेश का वादा, Google और Amazon समेत बिग टेक कंपनियों ने किए बड़े ऐलान

5 साल की उम्र में गाना गाने लगीं थी मैरी

ईसाई परिवार में पैदा हुई मिलबेन ओखलाहोमा सिटी में पली-बढ़ी है. उनकी मां एल्थिया मिलबेन पेंटेकोस्टल संगीत पादरी के रूप में काम करती थी. संगीत का शौक मिलबेन के अंदर अपनी मां को देखने के बाद ही आया. मिलबेन ने ओक्लाहोमा सिटी के वाइल्डवुड क्रिश्चियन चर्च में महज पांच साल की उम्र से ही गाना शुरू किया था. मिलबेन भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के निमंत्रण पर अगस्त 2022 में भारत का दौरा कर चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement