Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World's Oldest Male Gorilla की अमेरिका में मौत, Covid को भी दे चुका था मात

पिछले गुरुवार से ही ऑजी कि तबीयत कुछ ठीक नहीं थी. उसने अपनी खुराक कम कर दी थी. इस दौरान उसका खास ध्यान रखा जा रहा था.

World's Oldest Male Gorilla की अमेरिका में मौत,  Covid को भी दे चुका था मात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे बुजुर्ग नर गोरिल्ला (World's Oldest Male Gorilla) और तीसरे सबसे बुजुर्ग गोरिल्ला की अमेरिका (Gorilla in American Zoo dies at 61) में मौत हो गई है. इस खबर के बाद से ही जॉर्जिया के जू एटलांटा में मातम पसरा हुआ है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, 61 साल के ऑजी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 25 जनवरी को ऑजी के केयरटेकर्स ने उसे मृत पाया. हालांकि फिलहाल डॉक्टर्स उसकी मौत की सही वजह का पता नहीं लगा पाए हैं.

जानकारी के अनुसार, पिछले गुरुवार से ही ऑजी कि तबीयत कुछ ठीक नहीं थी. उसने अपनी खुराक कम कर दी थी. इस दौरान उसका खास ध्यान रखा जा रहा था. 

ये भी पढ़ें- तुर्की के इस मंदिर को कहा जाता है 'Gate of Hell', अंदर जाते ही रहस्यमय तरीके से हो जाती है मौत!

वहीं घटना को लेकर जू एटलांटा के प्रेसिडेंट और सीईओ रेमंड बी किंग ने ऑजी की मौत पर दुख जाहिर किया है.  रेमंड ने कहा, 'हमें पता था कि यह दिन कभी न कभी आएगा लेकिन हमने एक महान गोरिल्ला को खो दिया है, कोई भी हमारे दुख का अंदाजा नहीं लगा सकता है.' 

बता दें कि साल 1988 में फोर्ड अफ्रीकन रेन फॉरेस्ट के खुलने के बाद जू एटलांटा आने वाले गोरिल्लाओं की असली जेनरेशन में ऑजी गोरिल्ला शामिल था. ऑजी ने  61 साल की जिंदगी में अपने परपोते की शक्ल भी देखी ली थी. पिछले साल सितंबर में कोविड-19 संक्रमित होने के बाद भी ऑजी ने हार नहीं मानी थी. हालांकि बीते 24 घंटे में ऑजी की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उसका चेहरा फूल गया. वो इतना कमजोर हो गया था कि कुछ भी खा-पी नहीं पा रहा था.

वहीं अब ऑजी अपने पीछे एक बेटी, 3 बेटे, 1 पोती, और 1-1 परपोती और परपोते को छोड़ गया है. ये सारे ही गोरिल्ला जू एटलांटा में रहते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement