Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के बॉर्डर फिर होंगे सील? Rakesh Tikait ने आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात

राकेश टिकैत एक बार फिर आंदोलन के मूड में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने अपना वादा तोड़ दिया है.  

दिल्ली के बॉर्डर फिर होंगे सील? Rakesh Tikait ने आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली के बॉर्डर क्या एक बार फिर सील हो सकते हैं? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने एक बार फिर केंद्र सरकार को खुले तौर पर चेतावनी दी है. राकेश टिकैत ने केंद्र पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. टिकैत ने कहा कि सरकार ने एमएसपी (MSP) पर गारंटी कानून समेत अन्य मुद्दों पर किया वादा तोड़ दिया है. ऐसे में किसानों को एकबार फिर एकजुट कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.  

यह भी पढ़ेंः चार लाख से अधिक Aadhaar Card में एक जैसी बायोमेट्रिक जानकारियां, CAG ने पूछा- कैसे हुई इतनी बड़ी भूल?

जल्द शुरू हो सकता है आंदोलन 
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन कब शुरू किया जाएगा इसे लेकर कोई तारीख तय नहीं हुई है लेकिन इसे जल्द शुरू किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि तीन विवादित कृषि कानून वापस लेने के साथ ही किसानों ने सरकार से कई और मांगे की थीं जिनमें न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) पर कानून बनाने की भी मांग की थी. टिकैत ने कहा कि सरकार इस मामले को भूल चुकी है. 

यह भी पढ़ेंः एक रोटी के चलते अल्पमत में आ गई इस देश की सरकार, ना संभले हालात तो हो सकते हैं Election
 
आंदोलन के लिए बन रही रणनीति?
किसानों के मुद्दों को लेकर एक बार फिर आंदोलन की रणनीति तैयार होने लगी है. हाल ही में मुजफ्फरनगर में महावीर चौक स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक में किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि सरकार के खिलाफ फिर से लंबा संघर्ष करना पड़ेगा. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement