Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Election Result : उन्नाव, हाथरस और लखीमपुर में बैकफुट पर थी योगी सरकार, क्या रहा वहां का हाल

उन्नाव, लखीमपुर और हाथरस में मुश्किल में थी योगी सरकार, कैसा रहा प्रदर्शन उन इलाकों में?

Assembly Election Result : उन्नाव, हाथरस और लखीमपुर में बैकफुट पर थी योगी सरकार, क्या रहा वहां का हाल

Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : उत्तरप्रदेश चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. भाजपा भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है. जितनी उम्मीद की गई थी, सपा उससे कम सीट लेकर आई है. पिछले पांच सालों में उत्तर प्रदेश सरकार अलग-अलग दौर से गुज़री है. लखीमपुर, हाथरस और उन्नाव की घटनाएं सरकार के लिए मुश्किल लेकर आई थी. इन जगहों पर सरकार ने कैसा प्रदर्शन किया, देखते हैं.

उन्नाव - उन्नाव में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके साथियों ने 17 साल की एक लड़की के साथ बलात्कार किया था. इसे लेकर पूरी उत्तर प्रदेश सरकार(Uttar Pradesh Government) बैकफुट पर आ गई थी, पर इस विधान सभा चुनाव में इस घटना का असर नहीं दिख रहा है. उन्नाव से भाजपा के पंकज गुप्ता लगभग जीत चुके हैं. समाजवादी पार्टी के अभिनव कुमार उनके ठीक पीछे रहे.

हाथरस -  हाथरस बलात्कार कांड भी योगी सरकार(Yogi Government) पर भारी पड़ा था पर इस चुनाव में इसका कोई प्रभाव भाजपा पर पड़ता नहीं नज़र आया. यहां से भाजपा की प्रत्याशी अंजुला सिंह महौर बहुत वोटों से आगे हैं.  यहां बसपा के संजीव कुमार दूसरे स्थान पर  वहीं ब्रजमोहन राही (सपा) तीसरे स्थान पर हैं.

लखीमपुर - किसान आंदोलन के वक़्त भाजपा नेता अजय मिश्रा टेनी के बेटे के द्वारा किसानों पर गाड़ी चला देने के लिए चर्चा में आए लखीमपुर में भी भाजपा के योगेश वर्मा जीत रहे हैं, वहीं उत्कर्ष वर्मा मधुर (सपा) पीछे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement