Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mainpuri ByPolls: बीजेपी ने डिंपल यादव के सामने दिया शिवपाल के करीबी को टिकट, चाचा के स्टार प्रचारक बनने पर दिलचस्प हुई सियासत

समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव हुए हैं.

Mainpuri ByPolls: बीजेपी ने डिंपल यादव के सामने दिया शिवपाल के करीबी को टिकट, चाचा के स्टार प्रचारक बनने पर दिलचस्प हुई सियासत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri ByPolls) पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की बगावत के चलते प्रत्याशी का ऐलान करने में समय लग रहा था लेकिन पार्टी ने यहां डिंपल यादव (Dimple Yadav) को टिकट दिया है. डिंपल 2019 में कन्नौज सीट (Kannauj) से चुनाव हार गई थीं. इस सीट से बीजेपी ने इस सीट से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) के नेता रघुराज शाक्य को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में मैनपुरी का लोकसभा उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है.

दरअसल, जहां बीजेपी ने शिवपाल सिंह यादव के करीबी को उम्मीदवार बनाया है तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह को ही स्टार प्रचारक बना दिया. यह माना जा रहा है कि इस सीट पर सपा को तगड़ी चुनौती मिलने वाली है लेकिन बीजेपी के लिए मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का इमोशनल कार्ड मुसीबत आ सकता है. वहीं बीजेपी के खिलाफ इस उपचुनाव में रणनीति बनाने में जुट गए हैं.

Air India की इस पॉलिसी से टाटा ग्रुप को लगेगा झटका, USA को चुकाने होंगे 983 करोड़ रुपये

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मैनपुरी में सक्रिय हो गए हैं. सपा ने इस सीट पर पूरी ताकत झोंक दी हैं. इस सीट पर उन्होंने प्लान भी तैयार कर लिया है. यह माना जा रहा है कि इस बार यह चुनाव काफी दिलचस्प हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक शिवपाल सिंह यादव ने अहम बैठक की थी और सपा के अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारिंया दी हैं.

'राजस्थान प्रभारी पद पर रहना नहीं चाहता', अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को लिखी चिट्ठी

आपको बता दें कि जसवंत नगर विधानसभा के लिए शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं भोगांव विधानसभा सीट के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई और इटावा के जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं किशनी विधानसभा के लिए पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. शिवपाल ने रामगोपाल यादव के घर पर ही चुनावी कंट्रोल रूम बना रखा है जहां से पूरे चुनाव की रूप रेखा तैयार की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement