Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Elections के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अब तक 166 का ऐलान

Gujarat BJP Candidate List: बीजेपी ने गुजरात चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 6 लोगों के नाम हैं.

Gujarat Elections के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अब तक 166 का ऐलान

BJP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल छह सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इन सभी 6 सीटों पर पहले चरण में यानी 1 दिसंबर को वोट डाले जाने हैं. इससे पहले, बीजेपी ने कुल 160 उम्मीदवारों के नाम ही पहली लिस्ट जारी की थी. इस तरह से 182 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 166 उम्मीदवारों को टिकट दे दिया है. गुजरात में इस बार त्रिकोणीय लड़ाई की उम्मीद है, जहां बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी जमकर पसीना बहा रही है.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौयार्सी से संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया गया है. इन छहों सीटों पर पहले चरण में 1 दिसंबर को मतदान होना है. इससे पहले, बीजेपी ने 10 नवंबर को अपने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. दूसरी लिस्ट आने के बाद भाजपा अब तक अपने 166 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल में 68 सीटों के लिए वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 4.36% मतदान 

गुजरात में दो चरणों में होंगे चुनाव
बीजेपी की पहली लिस्ट में पहले चरण के चुनाव वाली 83 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत चुनाव वाली 77 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. राज्य की 182 विधान सभा सीट पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है. राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है.

यह भी पढ़ें- TMC के मंत्री की बदजुबानी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लुक पर दिया विवादित बयान

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है. मतगणना 8 दिसंबर को होगी. इसी दिन हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे भी आएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement