Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election: BJP ने काटे 38 विधायकों के टिकट, पांच मंत्री भी शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा उनके डिप्टी रहे नितिन पटेल ने बुधवार रात को घोषणा की थी कि वे अगले महीने होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Gujarat Election: BJP ने काटे 38 विधायकों के टिकट, पांच मंत्री भी शामिल

गुजरात चुनाव 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भाजपा ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों में जिन 38 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है उनमें मोरबी के विधायक समेत राज्य के पांच मंत्री शामिल हैं. मोरबी के विधायक और श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री बृजेश मेरजा का नाम भाजपा द्वारा गुरुवार को जारी की गई 160 उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं है. गौरतलब है कि मोरबी में पिछले महीने पुल ढहने की घटना में 135 लोगों की मौत हो गई थी.

कच्छ जिले में 2012 और 2017 में भुज सीट से जीतने वाली गुजरात विधानसभा अध्यक्ष नीमाबेन आचार्य को भी पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया है. पार्टी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उनके निर्वाचन क्षेत्र घाटलोढ़िया से उम्मीदवार बनाया है तथा कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं.

पढ़ें- Mainpuri Lok Sabha: डिंपल यादव होंगी सपा प्रत्याशी, 5 दिसंबर को होगा उपचुनाव

मौजूदा मंत्रिमंडल से भाजपा ने राज्य के संसदीय एवं विधायी मामलों के मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री प्रदीप परमार, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री बृजेश मेरजा, परिवहन राज्य मंत्री अरविंद रयानी तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री आर सी मकवाना को टिकट नहीं दिया है. राजेंद्र त्रिवेदी से कुछ महीने पहले अहम राजस्व विभाग भी ले लिया गया था.

पढ़ें- Gujarat Election: बीजेपी की लिस्ट में हार्दिक पटेल, रिवाबा जडेजा का नाम, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

भाजपा के जिन 38 विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया गया है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा 2017 से 2021 तक उनके मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे सात विधायक भी शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने सितंबर 2021 में रुपाणी तथा उनके पूरे मंत्रिमंडल को बदल दिया था.

पढ़ें- Gujarat Election: AAP ने जारी की स्टार कैंपनेर्स की लिस्ट, ये क्रिकेटर भी करेगा प्रचार

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पूरी तरह नए मंत्रिमंडल का गठन किया गया था. पिछले मंत्रिमंडल के जिन सदस्यों को इस बार उम्मीदवार नहीं बनाया गया है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री रुपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूर्व मंत्री आरएस फालदू, भूपेंद्रसिंह चुडासमा, सौरभ पटेल, कौशिक पटेल, वासन अहिर और धमेंद्र सिंह जडेजा शामिल हैं.

(भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement