Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Himachal Pradesh Election Result अपने मोबाइल पर कैसे देखें, यहां जानें पूरा तरीका

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आने वाले हैं. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. जानिए कैसे लें सकते हैं लाइव अपडेट

Gujarat Himachal Pradesh Election Result अपने मोबाइल पर कैसे देखें, यहां जानें पूरा तरीका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावी (Gujarat Himachal Assembly Election) दौर पूरा हो चुका है. गुरुवार को दोनों ही प्रदेशों में नतीजों का समय आ चुका है. कल सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. ऐसे में अगर आप भी अपने पसंदीदा उम्मीदवार, सीट और पार्टी के आगे-पीछे, जीत-हार का देखना चाहते हैं तो यह बेहद आसान हो गया है. आप इसे अपने मोबाइल पर एक क्लिक में देख सकते हैं. 

इन राज्यों में आएंगे चुनावी नतीजे

8 दिसंबर यानी गुरुवार को हिमाचल प्रदेश की 68 और गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर नतीजे सामने आएंगे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, हरियाणा और ओडिशा में उपचुनाव के नतीजे जारी होंगे. इन्हें आप अपने मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर आसानी से देख सकते हैं. इसके लिए चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट- results.eci.gov.in पर  जाएं. आप चुनाव आयोग के वोटर हेल्पलाइन ऐप से भी चुनाव परिणाम देख सकते हैं. ऐप ऐप्पल ऐप स्टोर के साथ-साथ Google ऐप पर भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध है-

मोबाइल पर ऐसे देख सकते हैं चुनावी नतीजे

-वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करें
-रजिस्टर करने के लिए जानकारी डालें
-अब होमपेज पर सर्च लिंक पर जाएं
-यहां आप नतीजे देख सकते हैं

अगर आप अपने मोबाइल में ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो डायरेक्ट भारत निर्वाचन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://eci.gov.in/ पर जाएं.

-यहां क्लिक कर आप मीडिया एंड पब्लिकेशंस कैटेगरी में रिजल्ट टैब क्लिक करें
-आप को हाल में हुए इलेक्शन के विषय में जानकारी दिख जाएगी
-यहां आप किसी भी राज्य के चुनावी नतीजें देख सकते हैं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement