Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के लिए धर्मसंकट, पत्नी और बहन आमने-सामने लड़ेंगी चुनाव!

Jamnagar North Assembly Seat पर भाजपा Ravindra Jadeja की पत्नी रिवाबा और कांग्रेस उनकी बहन नैना को टिकट दे रही है.

Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के लिए धर्मसंकट, पत्नी और बहन आमने-सामने लड़ेंगी चुनाव!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) की घोषणा के साथ ही वहां का राजनीतिक माहौल पूरी तरह गर्मा गया है. हर पार्टी अपनी जीत-हार के लिए नफा-नुकसान वाले समीकरण तलाश रही है. ऐसे में जामनगर उत्तरी विधानसभा सीट (Jamnagar North Assembly Seat) अचानक ही राजनीतिक पंडितों की दिलचस्पी का केंद्र बिंदु बन गई है, जहां चुनावी समर भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (cricketer Ravindra Jadeja) का पारिवारिक मामला बन गया है. एकतरफ भाजपा (Gujarat BJP) ने रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) को इस सीट से टिकट देने के संकेत दिए हैं, वहीं जडेजा की बहन नैना जडेजा (Naina Jadeja) के भी कांग्रेस (Gujarat Congress) से चुनाव लड़ने के आसार बन रहे हैं. ऐसे में रवींद्र जडेजा के लिए धर्मसंकट की स्थिति बन गई है कि वे पत्नी बनाम बहन (WIFE vs SISTER) के इस मुकाबले में किसका समर्थन करेंगे.

पढ़ें- By Election Result: भाजपा ने 7 में से 4 सीट जीतीं, क्या मिल रहा इससे इशारा, 8 पॉइंट्स में जानिए

2019 से ही चल रही है पत्नी-बहन में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता

रवींद्र जडेजा के परिवार में यह राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता ताजी नहीं है बल्कि यह साल 2019 से ही चल रही है. साल 2019 में नैना के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के ठीक बाद रिवाबा ने भी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा की मेंबरशिप ली थी. नैना हालांकि जामनगर में पहले से ही जाना-पहचाना चेहरा हैं. वे जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष (District Women's Congress President) हैं और इलाके में बेहद सक्रिय राजनेता के तौर पर पहचानी जाती हैं. इसके उलट रिवाबा अभी तक राजनीतिक तौर पर बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं रही हैं.

पढ़ें- Himachal Election: कांग्रेस में न नेता, न नेतृत्व, जनता बदलेगी रिवाज- जयराम ठाकुर

मौजूदा विधायक का टिकट काटेगी भाजपा!

जामनगर उत्तरी सीट फिलहाल भाजपा के कब्जे में है. यहां से धर्मेंद्र सिंह जडेजा (Dharmendra Singh Jadeja) भाजपा विधायक हैं, जिनकी विश्वसनीयता को लेकर पार्टी कार्यकर्ता ही सवाल उठाते रहे हैं. ऐसे में यह माना जा रहा है कि उन्हें पार्टी दोबारा टिकट नहीं देगी. इसके चलते रिवाबा जडेजा को यहां से भाजपा के टिकट पर उतारे जाने की अटकलें बेहद मजबूती से लगाई जा रही हैं.

पढ़ें- केशव प्रसाद मौर्य को AAP पर ट्वीट करना पड़ा भारी! यूजर्स ने याद दिलाया सिराथू विधानसभा चुनाव

रिवाबा ने भी जताई है चुनाव लड़ने की इच्छा

Zee News ने भाजपा सूत्रों के हवाले से बताया है कि रिवाबा भी चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं. पिछले दिनों उनकी गतिविधियों ने भी इस बात को बल दिया है. रिवाबा का दावा एक सेलिब्रेटी क्रिकेटर की पत्नी होने के कारण भी मजबूत माना जा रहा है, जबकि उन्होंने एक महिला नेता की छवि भी पिछले दिनों में बनाई है. रिवाबा राजकोट की रहने वाली हैं, जहां उनके पिता बड़े उद्योगपति हैं. वह बहुत सारी सामाजिक गतिविधियों से जुड़ी रही हैं.

पढ़ें- Himachal Election 2022: आधी आबादी को लुभाने पर टिकी कांग्रेस की निगाह, रैली में सीधे महिलाओं के पास पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस नहीं खोल रही अभी अपने पत्ते

कांग्रेस ने अभी तक नैना के नाम पर ना तो हामी भरी है और ना ही उसे रिजेक्ट किया है. राजनीतिक हलके में चर्चा है कि कांग्रेस भाजपा की चुनावी रणनीति परख रही है. यदि भाजपा रिवाबा को टिकट देती है तो कांग्रेस उसके सामने नैना को उतार सकती है. जामनगर में होटल की मालकिन नैना की बढ़िया सामाजिक छवि भी उनके समर्थन में हैं. यदि उन्हें रिवाबा के सामने टिकट मिलता है तो जामनगर उत्तरी सीट इस बार गुजरात चुनाव का सबसे चर्चित निर्वाचन क्षेत्र बन जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement