Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD Election की तैयारी, दिल्ली में आज बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, वोटिंग के बाद MCD स्कूलों में छुट्टी

Delhi Schools Closed: दिल्ली नगर निगम चुनाव से एक दिन पहले सभी सरकारी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है ताकि चुनाव की तैयारियां पूरी हो सकें.

MCD Election की तैयारी, दिल्ली में आज बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, वोटिंग के बाद MCD स्कूलों में छुट्टी

लड़कियों को स्कूल में ही सर्वाइकल कैंसर का टीका दिया जाएगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनावों की तैयारियां आखिरी दौर में हैं. 4 दिसंबर को नगर निगम के सभी 250 वार्ड में वोटिंग होगी. वोटिंग से एक दिन पहले दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों (Government Schools) को बंद रखने का आदेश जारी किए गए हैं. यानी शनिवार को दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी. दिल्ली के तीनों नगर निगमों के एकीकरण के बाद अब दिल्ली में एक ही मेयर चुना जाना है. 250 सीटों में बहुमत पाने वाली पार्टी का दिल्ली नगर निगम पर कब्जा होना तय है. इस बार मुख्य लड़ाई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच है. 

दिल्ली के शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नगर निगम चुनावों की तैयारियों के मद्देनज़र सभी स्कूल 3 दिसंबर को बंद रखे जाएंगे. साथ ही, यह भी कहा गया है कि सभी स्कूल 10 दिसंबर को यानी महीने के दूसरे शनिवार को खुले रखे जाएंगे. 4 तारीख को वोटिंग के बाद दिल्ली नगर निगम यानी MCD के सभी स्कूल 5 दिसंबर को बंद रखे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- MCD Elections 2022: वोटिंग के दिन किस टाइम पर चलेगी मेट्रो, यहां पढ़ें पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें- गुजरात में पहले फेज के वोटिंग पैटर्न को देखकर सभी दलों की नींद उड़ी, जानें कारण

एमसीडी स्कूल भी रहेंगे बंद
दिल्ली नगर निगम के शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि चुनाव के दिन स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा इसलिए अगले दिन छुट्टी दी जा रही है. नगर निगम के मुताबिक, एमसीडी स्कूलों के 90 प्रतिशत स्टाफ की ड्यूटी चुनावों में लगाई गई है. साथ ही, यह भी कहा गया है कि जिन शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाई गई है, उनकी मदद से ऑनलाइन क्लास चलाई जा सकती है.

दिल्ली नगर निगम में पिछले तीन चुनावों से बीजेपी का कब्जा है. दिल्ली सरकार में कब्जा जमाए बैठी आम आदमी पार्टी बीजेपी को चुनौती दे रही है. AAP का दावा है कि वह इस बार MCD में झंडे गाड़ देगी. वहीं, बीजेपी का कहना है कि लोग आम आदमी पार्टी से ऊब गए हैं इसलिए बीजेपी फिर से एमसीडी चुनाव जीतकर अपना दबदबा बरकरार रखेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement