Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, फ्री बिजली और 10 लाख नौकरियों के साथ किए कई लुभावने वादे

UP Election: Sanjay Singh ने कहा कि महिलाओं के लिए बस यात्रा नि:शुल्क होगी, उनकी सुरक्षा के लिए गली-मोहल्लों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

UP Election: AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, फ्री बिजली और 10 लाख नौकरियों के साथ किए कई लुभावने वादे

Image Credit- Twitter/AAPUttarPradesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और चौबीसों घंटे बिजली की उपलब्धता का वादा किया गया है. पार्टी ने घोषणा पत्र को ‘केजरीवाल गारंटी पत्र’ का नाम दिया है.

AAP द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने गारंटी दी है कि सरकार बनने के बाद 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, बिजली के सभी पुराने बिल माफ किए जाएंगे और 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.

पढ़ें- UP Election: क्या चुनाव बाद BJP से गठबंधन करेगी RLD? जयंत ने दिया यह जवाब

घोषणा पत्र के अनुसार, चुनाव (Election) बाद सरकार बनने के बाद हर साल 10 लाख नौकरियां (Jobs) दी जाएंगी, बेरोजगारों को नौकरी मिलने तक हर महीने 5,000 रुपये भत्ता (Unemployment Allowance) दिया जाएगा और माताओं-बहनों को प्रतिमाह 1,000 रुपये दिए जाएंगे.

संजय सिंह ने कहा, "AAP की सरकार बनने पर वार्षिक बजट का 25 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च किया जाएगा. यह सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल होगा. किसान के फसल का दाम 24 घंटे के अंदर उसके खाते में होगा. गन्ने का दाम हर साल बढ़ाया जाएगा और किसान को तत्काल भुगतान किया जाएगा."

पढ़ें- UP Elections: रिकॉर्ड बनाने के लिए चुनाव लड़ रहा है BJP का यह नेता, क्षेत्र में खुद की जाति के सिर्फ 1% वोट

सांसद ने कहा कि बुंदेलखंड और पूर्वांचल की समस्याओं का अध्ययन करके उनके विकास के लिए AAP विशेष नीति बनाएगी. उन्होंने ने कहा कि देश के जवानों को सम्मान देने के लिए दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवान/पुलिसकर्मी के परिजन को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

बयान के मुताबिक, महिलाओं के लिए बस यात्रा नि:शुल्क होगी, उनकी सुरक्षा के लिए गली-मोहल्लों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों तय जगह देकर परिचय पत्र जारी किया जाएगा और उनका 10 लाख रुपये का बीमा किया जाएगा.

(Input- Bhasha)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement