Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: Akhilesh बोले- सत्ता में आए तो गरीबों को देंगे एक किलो घी और मुफ्त राशन

राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार के तहत कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है.

UP Election 2022: Akhilesh बोले- सत्ता में आए तो गरीबों को देंगे एक किलो घी और मुफ्त राशन

Image Credit- Twitter/yadavakhilesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा चुनाव के बाद राशन नहीं दिए जाने का दावा करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो पांच साल तक गरीबों को मुफ्त राशन के अलावा स्वास्थ्य बेहतर करने के लिए एक किलोग्राम घी भी दिया जाएगा.

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, "इस समय गरीबों को जो राशन मिल रहा है, वह केवल चुनाव तक मिलने वाला है. चुनाव के बाद यह नहीं मिलेगा. पहले इसे नवंबर तक दिया जाना था, लेकिन जब उत्तर प्रदेश चुनाव की घोषणा की गई, तो उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन मार्च तक मिलेगा. दिल्ली के बजट में राशन का पैसा नहीं रखा है, क्योंकि वह जानते हैं कि मार्च में चुनाव खत्म हो जाएगा."

पढ़ें- Uttar Pradesh Election 2022: Mukhtar नहीं इस बार बेटा अब्बास लड़ेगा चुनाव! राजभर की पार्टी से भरा पर्चा

समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा, "समाजवादियों ने पहले भी राशन दिया था. जब तक सपा की सरकार है, हम अपने गरीबों को राशन देंगे. इसके साथ ही हम एक साल में सरसों का तेल के साथ-साथ दो सिलेंडर भी देंगे और गरीबों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए उन्हें एक किलोग्राम घी भी दिया जाएगा."

पढ़ें- बाराबंकी की इस VIP सीट पर किसकी होगी विजय? जानें इतिहास

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वितरित किए जा रहे राशन की गुणवत्ता खराब थी और नमक में कांच के कण पाए जाने की भी खबरें आई थीं. उन्होंने पूछा कि क्या नमक गुजरात से नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 11 लाख सरकारी रिक्तियां हैं और सपा सरकार उन पदों को भरकर युवाओं को रोजगार देगी.

पढ़ें- क्या इलाहाबाद दक्षिण में नंद गोपाल 'नंदी' फिर दिखा पाएंगे अपना जलवा?

अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा नेता घर-घर जाकर वोट मांग रहे थे. उनके वरिष्ठ नेता पर्चे बांट रहे थे... लेकिन अब वह अभियान बंद हो गया है क्योंकि जब उन्होंने कुछ गांवों का दौरा किया, तो लोगों ने उन्हें खाली गैस सिलेंडर दिखाया. जिस दिन से लोगों ने खाली सिलेंडर दिखाया, भाजपा नेताओं का घर-घर जाकर प्रचार बंद हो गया."

पढ़ें- UP Election 2022: Yogi और Akhilesh एक ही सिक्के के दो पहलू- ओवैसी

राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार के तहत कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है. उन्होंने आरोप लगाया, "हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें भाजपा सरकार के दौरान हुई हैं. इस डबल इंजन वाली सरकार में भ्रष्टाचार भी दोगुना हो गया है."

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement