Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Assembly Election Results 2022: रातभर EVM की 'रखवाली', राकेश टिकैत के घर जुटी भीड़

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है. उन्हें ईवीएम की सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंता है.

UP Assembly Election Results 2022: रातभर EVM की 'रखवाली', राकेश टिकैत के घर जुटी भीड़

राकेश टिकैत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result 2022) के नतीजे थोड़ी देर में आने लगेंगे. आज साफ हो जाएगा कि प्रदेश में सत्ता की कुर्सी पर कौन सी पार्टी आ रही है. यूपी चुनाव में ईवीएम (EVM) की सुरक्षा बड़ा मुद्दा बन गया. इसे लेकर सपा काफी आक्रमक है. उसकी तरफ से कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि सभी जमीन पर रहकर ईवीएम की रक्षा करें और जब तक काउंटिंग खत्म ना हो जाए, कोई अपनी जगह से ना हटे. रात भर सपा कार्यकर्ता ईवीएम की रखवाली करते रहे. 

अखिलेश ने उठाया था मुद्दा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है. उन्हें ईवीएम की सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंता है. ये चिंता इतनी ज्यादा है कि अब उनके गठबंधन साथी खुद ही ईवीएम की निगरानी करने के लिए मैदान में आ गए हैं. इस दौरान मऊ विधानसभा में बड़ा रोचक नजारा देखने को मिला. मऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी अब्बास अंसारी ढोलक, मंजीरा और  हारमोनियम की धुन पर बिरहा गीत के माध्यम से  अपने समर्थकों के साथ रात में ईवीएम की सुरक्षा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022 Results: सपा प्रत्याशी मुखिया गुर्जर की नतीजों से पहले धमकी, '... प्रशासन को देख लूंगा'

राकेश टिकैत हुए सक्रिय
नतीजों से पहले किसान नेता राकेश टिकैत भी पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं. किसानों के साथ बैठक कर उन्होंने ईवीएम की निगरानी को कहा. रातभर किसानों ने ईवीएम की रखवाली की. उन्होंने मतगणना के दौरान भी किसानों को निगरानी रखने के लिए कहा है. 

उधर, यूपी के आजमगढ़ में मिले ब्लैंक बैलेट पेपर पर समाजवादी पार्टी ने सख्त रूख अपना लिया है. लखनऊ में समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल देर रात चुनाव आयोग दफ्तर पहुंचा और मामले की शिकायत की. प्रतिनिधिमंडल में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी, एमएलसी एवं प्रवक्ता उदयवीर सिंह भी मौजूद थे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement