Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गोवा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! 17 विधायक में से सिर्फ 3 बचे रह गए

साल 2017 में हुए गोवा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने सबसे ज्यादा 17 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन अब उसकी हालत बेहद खराब है.

गोवा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! 17 विधायक में से सिर्फ 3 बचे रह गए

Ravi naik resigns from MLA post (Twitter/ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गोवा में कांग्रेस पार्टी को लगातार झटके लग रहे हैं. हालात ये हैं कि साढ़े चार साल पहले 17 विधायकों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस में अब महज 3 विधायक ही रह  गए हैं. अगले साल होने वाले चुनावों से पहले कांग्रेस को आज एक और झटका लगा है. राज्य में कांग्रेस के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले गोवा के एक और पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो कांग्रेस छोड़ ममता बनर्जी की टीएमसी में शामिल हो चुके हैं.

रवि नाइक गोवा विधानसभा में पोंडा विधानसभा सीट का प्रतिधिनित्व करते थे. उन्होंने आज विधानसभा के स्पीकर राजेश पटनेकर को इस्तीफा सौंपा. विधानसभा से उनके इस्तीफे के बाद अब राज्य में कांग्रेस के विधायकों की संख्या महज तीन रह गई है. विधानसभा स्पीकर को इस्तीफा देते समय रवि नाइक के साथ उनको दो बेटे मौजूद थे, जो पिछले साल ही भाजपा का दामन थाम चुके हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि रवि नाइक भी भाजपा में ही शामिल होंगे.

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, "मैंने इस्तीफा दे दिया है. मैं अपने अगले कदम के बारे में आपको जानकारी दूंगा." 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रवि नाइक आज ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उनके गोवा भाजपा के चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता लेने की उम्मीद है. रवि नाइक के छोटे बेटे रॉय नाइक ने बताया कि उन्होंने अपने पिता से भाजपा में शामिल होने का निवेदन किया है.

आपको बता दें कि साल 2017 में गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि 13 सीटों पर जीतने वाली भाजपा स्थानीय दलों और निर्दलीय विधायकों से गठबंधन कर सत्ता में काबिज हो गई थी. तभी से कांग्रेस पार्टी को राज्य में लगातार झटके लग रहे हैं. लगातार कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़े भगवा खेमे में शामिल हो रहे हैं. पिछले गोवा चुनाव के बाद विश्वजीत राणे कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे और फिर वो उप-चुनाव में अपनी सीट बचाने में सफल रहे. विश्वजीत राणे इस समय गोवा के स्वास्थ्य मंत्री हैं.

राणे के बाद कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए. इसके बाद जुलाई 2019 में कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका उस समय लगा जब तत्कालीन नेता विपक्ष चंद्रकांत कवलेकर समेत 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी. चंद्रकांत कवलेकर इस समय गोवा राज्य सरकार में उप-मुख्यमंत्री के पद पर हैं. आज गोवा विधानसभा से रवि नाइक के इस्तीफे के बाद राज्य में अब कांग्रेस के पास महज तीन विधायक बचे हैं- जिनमें नेता विपक्ष दिगंबर कामत के अलावा प्रताप सिंह राणे और एलेक्स रेजिनाल्डो शामिल हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement