Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनावी माहौल में फिल्मी तड़का, Pushpa से लेकर गब्बर तक के डायलॉग बोल रहे नेता

लखनऊ में दिल्ली के सीएम और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब फिल्म शोले के खलनायक गब्बर सिंह के अंदाज में दिया.

चुनावी माहौल में फिल्मी तड़का, Pushpa से लेकर गब्बर तक के डायलॉग बोल रहे नेता

Channi filmi script in politics

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Politics और Films का काफी पुराना नाता रहा है. फिल्म स्टार राजनीति में हाथ आजमाते रहते हैं. राजनेता भी राजनीतिक बयानबाजी के दौरान फिल्मी डायलॉग्स का इस्तेमाल करते रहते हैं. यही चलन देश के 5 राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव के गरमा-गरम माहौल में पार्टियों के नेताओं की तरफ से दिखाई दे रहा है.

सोमवार यानि 21 फरवरी को लखनऊ में दिल्ली के सीएम और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब फिल्म शोले के खलनायक गब्बर सिंह के अंदाज में दिया. उन्होंने कहा, “जब सौ-सौ मील तक बच्चा भ्रष्टाचार करता है तो मां कहती है बेटा सो जा नहीं तो केजरीवाल आ जाएगा."

इससे पहले कवि डॉ. कुमार विश्वास ने भी 18 फरवरी को पुष्पा फिल्म का डायलॉग ट्वीट करते हुए इशारों-इशारों में हमला किया था. कुमार का ट्वीट था, “फ्लावर समझा क्या”. सिर्फ कुमार विश्वास ही नहीं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उत्तराखंड में बीजेपी के लिए प्रचार करते हुए मशहूर फिल्म पुष्पा के ही डायलॉग को ट्विस्ट करते हुए 8 फरवरी को कुछ इस तरह से कहा- “आज कल फिल्म पुष्पा का नाम काफी चर्चा में है और हमारे CM का नाम पुष्कर है लेकिन यह पुष्कर नाम सुनकर कांग्रेस के लोग समझते हैं कि ये पुष्कर तो फ्लावर है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अपना पुष्कर फ्लावर भी है और फायर भी. हमारा पुष्कर ना कभी झुकेगा, ना कभी रूकेगा.”

रक्षा मंत्री के कैबिनेट के साथी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रयागराज में 15 फरवरी को चुनाव प्रचार के दौरान शाहरूख खान के डायलॉग को कुछ इस तरह बोलकर मतदाताओं से योगी सरकार वापस लाने की अपील की- “योगी सरकार ने अभी ट्रेलर दिखाया है, पिक्चर अभी बाकी है, इसलिए बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है.”

twitter SS

बीजेपी और AAP नेता ही नहीं कांग्रेस भी इस मामले में पीछे नहीं. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 22 दिसंबर को एक चैनल के साथ इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार के डायलॉग की तर्ज पर बोला "मेरे पास बहन (महिलाएं) है."

पंजाब की यूथ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने भी फिल्मी डायलॉग की मदद से विरोधियों पर हमला किया. पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे पर हुई ईडी की रेड को लेकर पंजाब यूथ कांग्रेस ने 4 फरवरी को चन्नी की एक फोटो ट्वीट की जिस पर लिखा था “ईडी की रेड मारो या झूठे आरोप लगाओ, चन्नी झुकेगा नहीं, ये पंजाब का शेर है.

रिपोर्ट - पुष्पेंद्र कुमार

ये भी पढ़ें:

1- West Bengal Municipal Elections 2022: चुनाव में मशहूर हुआ 'कच्चा बादाम', दीवारों पर लिखे जा रहे हैं बोल

2- UP Assembly Election 2022: मछलीशहर विधानसभा सीट पर रहा है सपा का कब्जा, क्या तीसरी बार भी बरकरार रहेगी जीत?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement