Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: शिवराज ने अखिलेश को बताई BABA की फुलफॉर्म

उत्तर प्रदेश चुनाव में योगी आदित्यनाथ भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार है. उन्हें पक्ष और विपक्ष के नेता 'बाबा' कहकर भी संबोधित करते हैं.

UP Election 2022: शिवराज ने अखिलेश को बताई BABA की फुलफॉर्म

Image Credit- Twitter/OfficeofSSC

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश चुनाव में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. हर रोज नेता शब्द बाणों के जरिए एक-दूसरे पर प्रहार कर रहे हैं. रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए देवरिया में प्रचार किया. यहां उन्होंने योगी सरकार की तारीफ करते हुए सपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने मंच से अखिलेश यादव को 'बाबा' का मतलब भी समझाया.

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा, "बाबा का मतलब अंग्रेजी में अगर कहें तो BABA. बाबा मतलब पहले B से ब्रेव, निडर, साहसी और बाहुबली और माफियाओं को नेस्तनाबूद करने वाला. आतंक को समाप्त करने वाला. A का मतलब है एक्टिव. हमारे बाबा कभी चुप नहीं बैठते. दिन और रात जनता की सेवा में जुटे रहते हैं. हमेशा सक्रिय और दूसरा ब फिर आता है तो B का मतलब ब्रिलियंट, बहुत बुद्धिमान, कुशाग्र बुद्धि, फटाफट फैसले लेते हैं और गड़बड़ करने वालों को बुलडोजर से नेस्तनाबूद कर देते हैं. और A का मतलब है attentive. उत्तर प्रदेश के रखवाले, माफियाओं से उत्तर प्रदेश की रक्षा करने वाले. ये हैं हमारे बाबा."

पढ़ें- UP Election 2022: तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को जनता 10 मार्च को जवाब देगी: PM Modi

पीएम मोदी ने हरदोई और उन्नाव में किया प्रचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) को घोर परिवारवादी और आतंकवादियों का समर्थक करार देते हुए कहा कि हमें ऐसे राजनीतिक दलों से सतर्क रहना है जो अपनी कुर्सी के लिए देश को दांव पर लगा देते और देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ करते हैं

उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा, "उनकी उम्मीदवारी वाली करहल सीट उनके हाथ से निकल रही है. यही कारण है कि उन्होंने अपने जिस पिता (मुलायम सिंह यादव) को धक्के मारकर मंच से उतारा और पार्टी पर कब्जा किया था उसी से गुहार लगानी पड़ी कि मेरी सीट बचाइए."

प्रधानमंत्री ने आतंकवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पिछले अनेक दशकों से हमारा देश आतंकवाद का कहर झेलता रहा है. उन्होंने कहा कि जिहादी संगठनों की कुदृष्टि हमारी धरती, हमारी संस्कृति और हम लोगों पर लगातार रही है, आप सभी जानते हैं कि जब आतंकी ह‍मला होता, आतंकवाद बढ़ता तो सबसे ज्यादा नुकसान गरीब और मध्यम वर्ग को उठाना पड़ता है.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement