Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: Sapna Chaudhary की बाउंसर थीं Poonam Pandit, कांग्रेस ने दिया टिकट 

किसान आंदोलन से चर्चा में रही हैं पूनम पंडित.

Latest News
UP Election: Sapna Chaudhary की बाउंसर थीं Poonam Pandit, कांग्रेस ने दिया टिकट 

poonam pandit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने महिला उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा की है. पार्टी ने एक सीट से सपना चौधरी की बाउंसर रही पूनम पंडित को मैदान में उतारा है. इसके बाद से वह लगातर सुर्खियां बटोर रही हैं. 

कौन हैं पूनम पंडित?

पूनम पंडित सिकंदराबाद ब्लॉक क्षेत्र के इस्माइलपुर की रहने वाली हैं. कांग्रेस ने उन्हें स्याना विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. यह सीट बुलंदशहर के अंतर्गत आती है. पूनम पंडित हरियाणा की जानी मानी डांसर सपना चौधरी की बाउंसर रह चुकी हैं. 

UP Election 2022: BJP ने जारी की 85 उम्मीदवारों की लिस्ट, रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी अदिति सिंह

पूनम के पिता विनोद पंडित का करीब 8 साल पहले देहांत हो चुका है. वह एक खिलाड़ी भी रह चुकी हैं. उन्होंने रूरल यूथ गेम 2018 में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड जीता था. हालांकि उनकी सबसे ज्यादा चर्चा किसान आंदोलन के वक्त रही. वह कई इंटरव्यूज में बेबाक अंदाज में बोलती नजर आई थी. हालांकि वह इस दौरान कुछ लड़कों पर अभद्रता का आरोप लगाकर किसान आंदोलन से अलग हो गईं. 

एक इंटरव्‍यू में पूनम पंडित का कहना था कि वह सपना चौधरी की बाउंसर रही हैं, इससे उन्हें कोई गुरेज नहीं है. बाउंसर भी एथलीट होते हैं. वह घर चलाने के लिए वह नौकरी करती थीं. 

पूनम ने किसान आंदोलन के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन की थी. प्रियंका गांधी ने जब 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारा दिया उस वक्त से ही अटकलें थी कि इस सीट से वह चुनाव में पूनम पंडित को मौका दे सकती हैं. बुलंदशहर जिले की स्याना सीट लोध बाहुल्य है.

UP Election: Congress ने जारी किया Manifesto, यहां पढ़िए Priyanka-Rahul Gandhi ने किए कौन-कौन से वादे

यहां से अभी तक भाजपा के देवेंद्र सिंह लोधी विधायक हैं. उनका मुकाबला इस बार देवेंद्र से ही होगा. पार्टी ने उन्हीं को दोबारा प्रत्याशी बनाया है. सपा-रालोद गठबंधन से पूर्व विधायक दिलनवाज खान भी प्रत्याशी हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement