Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goa Election 2022: पिछली बार से कम पड़े वोट, CM प्रमोद सावंत की सीट पर बंपर वोटिंग

गोवा में इस बार 78.94% वोट पड़े है. रिकॉर्ड सबसे ज्यादा वोटिंग सीएम की विधानसभा सीट सेंकोलिन में पड़े. चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 

Latest News
Goa Election 2022: पिछली बार से कम पड़े वोट, CM प्रमोद सावंत की सीट पर बंपर वोटिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin



डीएनए हिंदी: देश के सबसे छोटे राज्य गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हुआ है. चुनाव अधिकारियों के अनुसार, इस बार मतदान का आंकड़ा 78.94% रहा है. दक्षिणी गोवा की तुलना में नॉर्थ गोवा में ज्यादा वोटिंग हुई है. पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार वोटिंग कम हुई है. 

पिछली बार से कम हुई है वोटिंग
राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में 82.56% वोटर्स ने मतदान किया था. अभी पोस्टल बैलेट से डाले गए वोटों की गिनती नहीं हुई है लेकिन फाइनल आंकड़ा पिछली बार से कम ही रहने का अनुमान है. गोवा में मतदान में कमी के क्या संकेत हैं उसे लेकर कयास ही लगाए जा रहे हैं. सभी राजनीतिक दल फिलहाल इसे अपने पक्ष में किया मतदान ही बता रहे हैं. 

पढ़ें: गोवा और पंजाब में किसके मेनिफेस्टो में क्या है खास, सरकार बने तो कितनी रकम हो सकती है खर्च?

CM की सीट पर सबसे ज्यादा हुआ मतदान
राज्य में सबसे ज्यादा 89.64% वोट नॉर्थ गोवा की सेंकोलिन विधानसभा सीट पर पड़े हैं. यहां से मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व सीएम और देश के रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर की पणजी विधानसभा सीट पर 73.75% मतदान हुआ है. मीडिया से बात करते हुए उत्पल ने कहा कि चुनाव में उनकी जीत तय है. बीजेपी ने कांग्रेस से आए भ्रष्ट लोगों को टिकट दिया है. 

सभी पार्टियों ने जताया जीत का भरोसा 
बीजेपी नेताओं और मौजूदा सीएम प्रमोद सावंत ने चुनाव में अपनी जीत का दावा किया है. कांग्रेस के नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर जीत के लिए विश्वास जताया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी आज दावा किया है कि गोवा के लोग परिवर्तन के लिए आम आदमी पार्टी को वोट दे रहे हैं. 

पढ़ें: 'नेहरू चाहते तो कुछ घंटों में आजाद होता गोवा,' PM के बयान पर भड़के चिदंबरम, बोले- मोदी नहीं जानते इतिहास


हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement