Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goa Election Results 2022: गोवा में लहराया भगवा, CM Pramod Sawant भी जीते चुनाव

भाजपा को गोवा में स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. खास बात यह है कि यहां आप को भी दो सीटें मिली हैं. 

Goa Election Results 2022: गोवा में लहराया भगवा, CM Pramod Sawant भी जीते चुनाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Election 2022) के नतीजे अब धीरे-धीरे साफ होने लगी है और यहां भाजपा (BJP) एक स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रही है. वहीं गोवा के निवर्तमान मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता प्रमोद सांवत (CM Pramod Sawant) ने भी अपनी सीट जीत ली है.

प्रमोद सावंत का बड़ा बयान

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, 'निश्चित तौर पर गोवा में भाजपा की सरकार बन रही है. हम लोग निर्दलीय विधायकों और MGP पार्टी को साथ लेंगे.' गोवा विधान सभा की सभी 40 सीटों पर रुझान इस प्रकार हैं. गोवा में बीजेपी (BJP) 19, कांग्रेस(+) 12, MGP(+) 03, AAP 02 और अन्य 04 सीटों पर आगे हैं. 

अभी भी बाकी है उम्मीद

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) के नेता अब भी किसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं. गोवा में दो प्रमुख राजनीतिक दलों बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कई छोटे और क्षेत्रीय संगठनों की मौजूदगी के कारण विधान सभा की 40 सीटों के लिए 302 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें कई सीटों पर बहुकोणीय मुकाबला हुआ है. 

खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी का भी खाता खुल गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में पार्टी के प्रदर्शन को अच्छा बताया है. केजरीवाल ने कहा, गोवा में AAP ने दो सीटें जीती हैं. यह गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत है.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement