Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goa Exit Poll: कांटे की टक्कर में छोटे दलों के पास रह सकती है सत्ता की चाबी

गोवा के चुनाव इस बार काफी दिलचस्प थे और कांग्रेस, बीजेपी के साथ टीएमसी और आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. एक्जिट पोल कांटे की टक्कर दिखा रहे हैं.

Latest News
Goa Exit Poll: कांटे की टक्कर में छोटे दलों के पास रह सकती है सत्ता की चाबी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गोवा में ज़ी न्यूज एक्जिट पोल का अनुमान है कि कांटे की टक्कर हो सकती है. गोवा में पिछले चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी थी लेकिन सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो पाई थी. बीजेपी ने सहयोगियों के साथ सरकार बनाई थी. इस बार भी एक्जिट पोल में ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि सत्ता की चाबी छोटे दलों के पास रह सकती है. 

गोवा में दिख रही हैं कांटे की टक्कर
गोवा चुनावों में कांटे की टक्कर दिख रही है. वोट प्रतिशत की बात की जाए तो भी मुकाबला बहुत कड़ा दिख रहा है. बीजेपी को 31 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है तो कांग्रेस को इससे थोड़ा ही अधिक 33% वोट शेयर मिल सकता है. आम आदमी पार्टी के लिए गोवा से ज्यादा उत्साहजनक खबरें नहीं आ रही हैं.

GOA VOTE SHARE

सीटों के लिहाज से छोटी पार्टियां निभा सकती हैं बड़ी भूमिका
सीटों के लिहाज से भी मुकाबला बहुत कड़ा दिख रहा है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों में से किसी को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. बीजेपी को 13 से 18 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को भी 14 से 19 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. एमजीपी को 2 से 5 और आम आदमी पार्टी को 1 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है.

पढ़ें: UP Assembly Election: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं को मिला विशेष निमंत्रण पत्र

बहुमत के लिए चाहिए 21 विधायक 
गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए 21 विधायक जरूरी हैं. एक्जिट पोल के आंकड़े अगर नतीजों  में मिलते हैं तो बहुमत से कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दूर रहने जा रही हैं. गोवा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पढ़ें: Video: Ayodhya- DM आवास के बोर्ड का रंग बदलने का मामला पकड़ा तूल, आनन-फानन में हुई कार्रवाई

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement