Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election Results 2023: क्या सच साबित होंगे Exit Polls के नतीजे, पढ़ें किसने किसे दिखाई बढ़त?

Karnataka Election Results 2023: वोटिंग पूरी होने के बाद राज्य मीडिया संस्थाानों और एजेंसियों ने एग्जिट पोल्स पेश किए थे. अब सवाल यह है कि एग्जिट पोल्स क्या नतीजे आने पर सही साबित होंगे या नहीं?

Karnataka Election Results 2023: क्या सच साबित होंगे Exit Polls के नतीजे, पढ़ें किसने किसे दिखाई बढ़त?

Karnataka Election Results 2023 Live

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित हो जाएंगे. इसके साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि इस बार कर्नाटक में किस पार्टी की सरकार बनने वाली है. बीजेपी को इस बार कर्नाटक में कांग्रेस से कड़ी चुनौती मिल रही है. वहीं एक बड़ा टेस्ट कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद आए एग्जिट पोल्स का भी होगा जो कि वोटिंग के तुरंत बाद सामने आए थे. 

आज आने वाले विधानसभा चुनावों के नतीजें इस बात पर भी मुहर लगाएंगे कि आखिर एग्जिट पोल्स ने भविष्यवाणी की थी वह कितनी सच होती है. हालांकि एग्जिट पोल्स कभी भी पूरी तरह से सच साबित होते नहीं दिखे हैं, जिसके चलते ही राजनीतिक दल हमेश एग्जिट पोल्स को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं. इस बार के एग्जिट पोल्स की बात करें तो सभी ने  कांग्रेस को भारी बढ़त के साथ ही बीजेपी कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान जताया था. 

Karnataka Election Result 2023: BJP-कांग्रेस या JDS, कर्नाटक में किसकी सरकार? मतगणना जारी, जानिए ताजा रुझान

TV9 भारतवर्ष और Polstrat बता रहे कांग्रेस को आगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) के लिए TV9 भारतवर्ष और Polstrat के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस ही सबसे बड़ी पार्टी बनती दिखी थी. कांग्रेस की 99-109 सीट के मुकाबले BJP को 88-98, जेडीएस को 21-26 और अन्य को 0-4 सीटें मिलने की संभावनाएं हैं. 

न्यूज नेशन और CGS का सर्वे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में न्यूज नेशन और CGS ने भी BJP के पाले में बहुमत का आंकड़ा 114 सीट के साथ माना था. कांग्रेस को 86, जेडीएस को 21 और अन्य को 1 सीट मिलने का अनुमान जताया गया था

जन की बात ने बताई थी बीजेपी की जीत 

सुवर्णा न्यूज और जन की बात के कर्नाटक एग्जिट पोल (Karnataka Exit Polls) में भाजपा ही सबसे आगे मानी गई थी. एग्जिट पोल में BJP को 94-117 सीट मिलने के आसार दिखे थे, जबकि कांग्रेस को 91-106, जेडीएस को 14-24 और अन्य को 0-2 सीट मिलने की संभावनाएं जताईं गईं थीं.

Karnataka Election Results LIVE: कर्नाटक में शुरू हुई वोटों की गिनती, थोड़ी देर में तय होगा किसकी बनेगी सरकार

ABP और C-वोटर के एग्जिट पोल में कांग्रेस थी आगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए एबीपी न्यूज और सी-वोटर के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को वोटर्स का साथ मिला था. कांग्रेस को 100-112 सीट, भाजपा को 83-95 सीट, JDS को 21-29 सीट और अन्य को 2 से 6 सीटें मिलने के आसार बताए गए थे. 

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अंतिम नतीजे घोषित होंगे तो बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस कहां खड़ीं होंगी और आखिर कौन सा एग्जिट पोल कितना सही साबित होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.​​​

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement