Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनाव से पहले AAP को याद आए गुजरात के स्कूल, बदहाली पर PM Modi से पूछे सवाल

गुजरात में आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से चुनावों की तैयारियों में जुटी है. अब AAP ने राज्य के स्कूलों पर सवाल उठाया है.

चुनाव से पहले AAP को याद आए गुजरात के स्कूल,  बदहाली पर PM Modi से पूछे सवाल

गुजरात के स्कूलों की तस्वीर मनीष सिसोदिया ने ट्वीट की है. (फोटो क्रेडिट-Twitter/msisodia)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) विजय के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात (Gujarat) में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रही है. AAP चुन-चुनकर राज्य में ऐसे मुद्दे उठा रही है जिसे चुनावों में भुनाया जा सके. आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे से पहले गुजरात के स्कूलों पर सवाल उठाया और इस कबाड़खाना बताया है. 

दिल्ली के मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि विद्या समीक्षा केंद्र के मॉडर्न सेंटर में बैठने के लिए डेस्क नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को गुजरात के इसी स्कूल का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री सोमवार से 20 अप्रैल तक गुजरात दौरे पर रहेंगे. 

हिमचाल प्रदेश में शुरू हुआ दल-बदल का गेम, BJP की चुनौतियों से कैसे निपटेंगे अरविंद केजरीवाल?

'स्कूलों में लगे मकड़ी के जाले, टूटे पड़ें हैं टॉयलेट'

मनीष सिसोदिया ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री जी! विद्या समीक्षा केंद्र के मॉडर्न सेंटर से शायद इन स्कूलों की तस्वीर आपको न दिखे जहां बैठने के लिए डेस्क नहीं है, मकड़ी के जाले ऐसे लगे हैं जैसे बंद कबाड़खानों में होते हैं, टॉयलट टूटे पड़े हैं. मैंने खुद गुजरात के शिक्षामंत्री के क्षेत्र में ऐसे स्कूल देखे हैं.'

स्कूलों मे नहीं है फर्श, बैठने के लिए डेस्क नदारद

मनीष सिसोदिया ने कहा, '27 साल से गुजरात में बीजेपी सरकार चला रही है. बीजेपी ने गुजरात के लोगों को कैसे सरकारी स्कूल दिए हैं, उसकी एक झलक देखिए. गुजरात के शिक्षा मंत्री की विधानसभा भावनगर में मैंने दो स्कूलों का दौरा किया. गुजरात के शिक्षा मंत्री की अपनी विधानसभा के स्कूलों के कमरों में मकड़ी के जाले लगे हुए हैं. स्कूल में बच्चों के बैठने के लिए डेस्क तो छोड़िए, फर्श भी किसी किसी कमरे में ही है. ये है गुजरात में बीजेपी का शिक्षा मॉडल जो बीजेपी ने 27 साल में गुजरात में डेवलप किया है.'

हिमाचल: AAP के प्रदेश अध्यक्ष ही हुए बीजेपी में शामिल, चुनाव से पहले केजरीवाल को लगा बड़ा झटका

गुजरात के स्कूलों में मनीष सिसोदिया. (फोटो क्रेडिट-Twitter/msisodia)

गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दौरे से पहले ट्वीट किया था कि सोमवार को गुजरात पहुंचकर मैं विद्या समीक्षा केंद्र का दौरा करूंगा. यह आधुनिक केंद्र सीखने के परिणामों को बेहतर बनाने के लिए डेटा और प्रौद्योगिकी का लाभ उठाता है. मैं उन लोगों से भी बातचीत करूंगा जो शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं.

गुजरात की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही AAP

आम आदमी पार्टी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में लगातार अपने विस्तार में जुटी है. गुजरात में राजनीतिक गतिविधियों को पार्टी नेतृत्व ने और तेज कर दिया है. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया एजुकेशनल मैनेजमेंट को लेकर लगातार बीजेपी सरकार को घेर रहे हैं.

क्या स्कूल बन सकेगा गुजरात में चुनावी मॉडल?

13 अप्रैल को सिसोदिया ने गुजरात के सीएम और शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर 'केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेस' और सरकारी स्कूल देखने के लिए आमंत्रित भी किया था. देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले विधानसा चुनाव में टीम केजरीवाल स्कूलों को चुनावी मुद्दा बना पाती है या नहीं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement