Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi MCD Election 2022: सख्त Covid गाइडलाइंस के बीच होंगे चुनाव, EC ने की ये तैयारियां

MCD चुनावों के लिए राजनीतिक दलों से अलग चुनाव आयोग भी तैयारियों‌ में जुट गया है. कोविड के चलते आयोग ने बेहद सख्त नियम बनाए हैं.

Delhi MCD Election 2022: सख्त Covid गाइडलाइंस के बीच होंगे चुनाव, EC ने की ये तैयारियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक तरफ जहां पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की सियासी गर्मी उफान पर है तो दूसरी ओर इस मुद्दे पर दिल्ली में एमसीडी चुनावों (MCD Election) के लिए भी तैयारियां जोरों पर है और राज्य निर्वाचन आयोग तैयारियों में जुटा हुआ है. खबरों के मुताबिक रिटर्निंग अधिकारियों की नियुक्त करने बूथों की संख्या निर्धारित करने का कम संपन्न हो चुका है जिसके बाद अब संवेदनशील बूथों की लिस्ट तैयार की जाएगी. 

दिल्ली में कोविड के केसों में कमी आई है लेकिन प्रशासन को सतर्कता बरतनी होगी. ऐसे में एमसीडी इलेक्शन में कोविड नियमों का पालन करना बेहद आवश्यक होगा. वहीं नियमों के अनुसार मतदान केंद्र में केवल 5 लोग ही खड़े होंगे और उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

इस मामले में राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया है कि कोविड के संक्रमण को देखते हुए मतदान केंद्रो पर सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का खास ध्यान रखा जा रहा हैं. एमसीडी चुनावों के लिए 22 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाए जाने की संभावना है.  इसका मुख्य उद्देश्य भीड़ को कंट्रोल करना और कोविड नियमों का पलन कराना है.

जानकारी के मुताबिक मतदान केंद्र पर वोट देने के लिए लाइन में अधिकतम पांच मतदाता ही खड़े हो सकते है, शेष मतदाता मतदान केंद्र के परिसर में ही इंतजार करेंगे. इसके साथ ही मतदान केंद्रों में महिलाओं के लिए अलग लाइन होगी. आपको बता दें कि एक बूथ पर मात्र5 हजार मतदाता ही होंगे. 

यह भी पढ़ें- UP Election2022: क्या मेरठ विधानसभा में फिर रफ्तार भरेगी साइकिल या खिलेगा कमल?

इसके अलावा खबरें यह भी हैं कि दिल्ली मतदान केंद्रों पर वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता मिलेगी. प्रत्येक मतदान केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग को सुविधा होगी और मतदाताओं को स्कैनिंग के बाद ही उन्हें मतदान केंद्र में प्रवेश को अनुमति होगी. इनमें से संवेदनशील और अति संवेदनशील धूप की लिस्ट तैयार करने के लिए आयोग पुलिस अफसरों के साथ जल्द चर्चा कर सकता है.

यह भी पढ़ें- बंगाल की सीएम Mamata Banerjee गैस चैंबर कॉमेंट पर आग बबूला, राज्यपाल को ट्विटर पर किया ब्लॉक

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement