Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: रोटेशन सिस्टम पर कांग्रेस नहीं चुनेगी सीएम चेहरा! सिर्फ एक नाम का ऐलान करेंगे राहुल गांधी

पंजाब कांग्रेस में जारी बगावत खत्म होती नजर नहीं आ रही है. नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के बीच तल्खियां लगातार बढ़ रही हैं.

Punjab Election 2022: रोटेशन सिस्टम पर कांग्रेस नहीं चुनेगी सीएम चेहरा! सिर्फ एक नाम का ऐलान करेंगे राहुल गांधी

Navjot Singh Sidhu with Charanjit Singh Channi.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) कांग्रेस में साल 2017 से जारी सियासी घमासान अब तक नहीं थमा है. एक ओर जहां दूसरी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) की तैयारी में जुटी हैं वहीं कांग्रेस अदंरुनी कलह से जूझ रही है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि पंजाब कांग्रेस का सीएम फेस सिर्फ एक होगा. रोटेशन सिस्टम के जरिए मुख्यमंत्री नहीं बदले जाएंगे.

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मुख्यमंत्री पद के लिए सिर्फ एक चेहरे के नाम का ऐलान करेंगे. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि रविवार को लुधियाना (Ludhiana) में राहुल गांधी की दखल के बाद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बीच सियासी तल्खियां कम हो जाएंगी. 

यह कहा जा रहा था कि कांग्रेस दोनों के बीच जारी विवाद को खत्म कराने के लिए रोटेशन सिस्टम पर काम कर सकती है. अगर पंजाब में कांग्रेस की सरकार बने तो नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के बीच आधे-आधे कार्यकाल का बंटवारा किया जा सकता है. अभी सूत्रों का दावा है कि पंजाब में सिर्फ एक सीएम उम्मीदवार घोषित होगा.

Punjab Election 2022: सिद्धू की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं बन रहीं कांग्रेस की बड़ी मुसीबत

कब से लगाई जा रही हैं अटकलें?

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी को अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है. ठीक एक दिन बाद ऐसी अटकलें लगाई गईं नवजोत सिंह सिद्धू अब चरणजीत सिंह चन्नी पर हावी हो सकते हैं. नवजोत सिंह सिद्धू लगातार चरणजीत सिंह चन्नी पर हमलावर हैं. सीएम फेस के लिए चरणजीत सिंह चन्नी का नाम सबसे आगे चल रहा है. ऐसे में सिद्धू लगातार यह मांग कर रहे हैं कि पार्टी को किसी साफ-सुथरे ट्रैक रिकॉर्ड वाले शख्स को मुख्यमंत्री पद सौंपे.

क्या है कांग्रेस अलाकमान का इशारा?

कांग्रेस आलाकमान की नजर में चरणजीत सिंह चन्नी सबसे सटीक उम्मीदवार हैं. कांग्रेस उन्हीं के दम पर पार्टी को मजबूत करना चाह रही है. नवजोत सिंह सिद्धू लगातार अपने सियासी बयानों से पार्टी की मुश्किलें बढ़ाते रहते हैं. कांग्रेस से शीर्ष नेतृत्व ने साफ संकेत दे दिया है कि चन्नी पर ही पार्टी भरोसा करेगी. इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस (IVR) कॉल के जरिए एक पब्लिक सर्वे में भी चन्नी सिद्धू से आगे चल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस चरणजीत सिंह चन्नी पर ही एक बार फिर भरोसा जता सकती है.

यह भी पढ़ें
Punjab: चुनाव से पहले CM चन्नी की बढ़ी मुसीबतें, ED ने भतीजे को किया गिरफ्तार 
Punjab Election 2022: क्या सच में Chamkaur Sahib हार रहे हैं CM चन्नी या इस बार बनाएंगे रिकॉर्ड?

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement