Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bhagwant Mann की कैबिनेट का हिस्सा होंगे ब्रह्म शंकर जिम्पा, होशियारपुर से हासिल की थी बड़ी जीत

56 साल के जिम्पा होशियारपुर से विधायक बने हैं. उन्होंने पंजाब सरकार में उद्योग मंत्री रहे सुंदर श्याम अरोड़ा को करीब 17,500 मतों से हराया था.

Bhagwant Mann की कैबिनेट का हिस्सा होंगे ब्रह्म शंकर जिम्पा, होशियारपुर से हासिल की थी बड़ी जीत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब की नव निर्वाचित आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार में 10 विधायक आज यानी शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे पंजाब राजभवन में आयोजित होगा. वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मंत्रियों की उम्मीदवारी को लेकर जो ऐलान किए हैं, उनमें एक नाम ब्रह्म शंकर जिम्पा (Brahm Shankar) का भी है. आइए जानते हैं उनके बारे में-

17,500 मतों से हासिल की जीत
56 साल के जिम्पा होशियारपुर से विधायक बने हैं. उन्होंने पंजाब सरकार में उद्योग मंत्री रहे सुंदर श्याम अरोड़ा को करीब 17,500 मतों से हराया. पेशे से उद्योगपति और क्षेत्र की एक सामाजिक हस्ती जिम्पा सक्रिय कार्बन के व्यवसाय में हैं और वह कार्बन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी हैं. वह लगभग 20 वर्षों से होशियारपुर में प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मानवता मंदिर की देखभाल भी कर रहे हैं. 

कांग्रेस के पूर्व राज्य सचिव थे जिम्पा
जिम्पा होशियारपुर से चार बार नगर पार्षद रह चुके हैं. ब्रह्म शंकर जिम्पा पहली बार 2003 में, फिर 2008 में और फिर 2015 में कांग्रेस के टिकट पर चुने गए थे. इसके अलावा वह पंजाब कांग्रेस के पूर्व राज्य सचिव और होशियारपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Bhagwant Mann की कैबिनेट का बड़ा चेहरा होंगे Harpal Singh Cheema, रह चुके हैं नेता विपक्ष

जून 2020 में जिम्पा को PSIDC का निदेशक-सह-उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. हालांकि चुनाव से पहले, उन्होंने पीएसआईडीसी उपाध्यक्ष पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वे वार्ड नंबर 6 से निर्दलीय चुनाव लड़े और जीत हासिल की.

इधर शनिवार को ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 10 विधायकों के नाम और उनकी तस्वीर टि्वटर पर साझा की. इस दौरान मान ने लिखा, 'पंजाब का नया मंत्रिमंडल कल शपथ ग्रहण करेगा. पंजाब की आप सरकार में शामिल होने वाले सभी मंत्रियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. पंजाब की जनता ने हम सबको बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, हमें दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा करनी है, पंजाब को एक ईमानदार सरकार देनी है. हमें रंगला पंजाब बनाना है.'

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement