Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Congress List: अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धू, जानिए कहां से उम्मीदवार होंगे चन्नी? 

पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

Latest News
Punjab Congress List: अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धू, जानिए कहां से उम्मीदवार होंगे चन्नी? 

sidhu and channi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (Punjab Congress List) जारी की. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अपनी पारंपरिक सीट 'अमृतसर' ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से उम्मीदवार होंगे. 

कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए हैं. हाल ही कांग्रेस में शामिल हुईं सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा से टिकट दिया गया है. डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि राज्य के परिवहन मंत्री राजा अमरिंदर वारिंग को गिद्दड़बाहा से टिकट दिया गया है. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मानसा से मैदान में उतारा गया है. पंजाब में एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी. 

  
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ZEE न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा था कि वह पटियाला सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. सिद्धू का कहना था कि वह अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे. सिद्धू यहां से वर्तमान विधायक हैं. 

इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 1 लाख वोटर्स हैं. पिछली बार यहां 4 फरवरी को वोट डाले गए थे जबकि 11 मार्च को काउंटिंग की गई थी. सिद्धू के लिए यह काफी सुरक्षित सीट है. उन्होंने यहां 60477 वोट हासिल किए थे जबकि बीजेपी के राजेश कुमार हनी को 17668 वोट मिले थे. सिद्धू ने 42809 वोटों से जीत हासिल की थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement